Wednesday 26 July 2023

सभी अंचल अधिकारी हल्का कर्मचारियों के माध्यम से आवश्यकतानुसार ऑपरेटर लेकर करवाएंगे


नालंदा. बाढ़ व सुखाड़ की तैयारी को लेकर आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर  प्रविष्टि, उनका आधार और खाता संख्या सत्यापन के बिंदु पर अपर समाहर्ता द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग की गई. सभी अंचल अधिकारी और हलका कर्मचारी , सीआई और आईटी असिस्टेंट उपस्थित थे.

      अपर समाहर्ता द्वारा अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अगले बुधवार तक जितनी भी प्रविष्ठियां शेष हैं, सभी अंचल अधिकारी हल्का कर्मचारियों के माध्यम से आवश्यकतानुसार ऑपरेटर लेकर करवाएंगे.

    इस संबंध में कल जिला पदाधिकारी द्वारा गए दिए गए निर्देश से भी अपर समाहर्ता द्वारा अवगत कराया गया . जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया था कि सभी अंचल अधिकारियों से सुखाड़ के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों का भी सर्वे करवा लिया जाए और उनमें आने वाले लाभुकों की भी प्रविष्टि आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर करवा ली जाए.

     इस संबंध में डीजल अनुदान के लिए आने वाले आवेदनों के बारे में भी जिलाधिकारी ने जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया था. अपर समाहर्ता ने सभी अधिकारियों को अपने स्तर से भी डीजल से पटवन करने वाले किसानों को चिन्हित करने और उन्हें डीजल अनुदान प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया।

आलोक कुमार

No comments: