Friday 9 October 2015

चर्चा को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का यह प्रयास

पटना। चुनाव सुधार को लेकर बिहार चुनाव के दौरान चुनाव सुधार के माध्यम से भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान के अन्तर्गत पटना के विधान सभा क्षेत्र कुम्हरार .183 में 11 अक्तूबर से 25 अक्तूबर तक सघन अभियान चलाया जाएगा . इस अभियान के तहत देश भर के लगभग 200 साथी घर घर जाकर मतदाताओं को चुनाव सुधार हेतु जागरूक कर धनशक्ति के खिलाफ मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे ।

हम इसके पहले अपनी संस्था फैक्टर के बैनर तले कई बार अलग अलग जगह विस्तृत चर्चा करते रहे हैं। भ्रष्टाचार उन्मूलन में सबसे कारगर यन्त्र, चुनाव सुधार हमारी प्राथमिकता रही है, पनवेल, कलकत्ता तथा मुम्बई में हम उक्त विषय पर चर्चा करते रहे हैं हमने वैशाली, कटिहार,अररिया में हुए कार्यक्रमों में इस पर चर्चा की है, गया, चंपारण के बाद हमारा पूर्णिया और भागलपुर में कार्यक्रम है जिसमे चुनाव सुधारो से सम्बंधित सभी कोणों पर चर्चा होगी। हम सभी साथियों का विश्वाश  है कि चुनावों में बढ़ती धनशक्ति राजनैतिक गिरावट और बढ़ते भ्रष्टाचार की मुख्य वजह है जिस के खिलाफ जनता को ही खड़ा होना होगा।

अब जबकि चर्चा को जमीनी स्तर तक पहुंचाने का यह प्रयास किया जा रहा है अतः आपकी भागीदारी अनिवार्य है।

आप इस अभियान में सहभाग के लिए सादर आमंत्रित हैं । सभी साथियों के ठहरने एवं भोजन इत्यादि की व्यवस्था स्थानीय साथियों द्वारा की गयी है। आप आने जाने की सूचना अविलंब भेजने की कृपा करें।

ठहरने का पता
स्वागत बैंक्वेट हॉल निकट अमरनाथ मंदिर भूतनाथ रोडए पटना, बिहार
सम्पर्क सूत्र . विकास
09608033966

आपका साथी.
अरुण श्रीवास्तव
09810108801

No comments: