Saturday 28 November 2015

महज 1 साल 9 महीने और 20 दिन ही हुए विवाह का

ससुराल में जान से मारने देने की धमकी
 देने से सहमी मां और बेटा
खुशहाल ससुराल घर के बदले बदहाल घर बना

न्याय की तलाश में भटक रही हैं रूपा कुमारी


पटना। महज 1 साल 9 महीने और 20 दिन ही हुआ है विवाह का। दो दिल मिले और दो परिवार भी। पति और पत्नी के मिलन से चमन में ‘फूल’ भी खिला। खुशहाल ससुराल घर के बदले बदहाल घर बन गया। वंश बढ़ाने वाला लाल भी मिलने से लोग खुश नहीं हुए। घर के आंतरिक कलह सतह पर आ गया। ससुराल में बच्चे और उसकी मां को जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। घर में बच्चे और मां की स्थिति भींगी बिल्ली की तरह हो गयी। सहमी और डरी मां घर से निकलकर न्याय की तलाश में भटके लगी। आज शनिवार को पुलिस पब्लिक मिटिंग में शामिल हो गयी। दीघा थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह को आवेदन थमा कर न्याय दिलवाने की मांग करने लगी। 

बेहाल राजकुमार की पत्नी रूपा कुमारी हैंः मोहल्ला गांधी गली, कुर्जी,थाना-दीघा,जिला-पटना के निवासी स्व0 इन्द्र राय के पुत्र राजकुमार और रूपा कुमारी के साथ विवाह 8.2.2014 को हुआ था। राजकुमार और रूपा कुमारी के सहयोग से विवाह के बाद एक पुत्र भी हुआ। रूपा कुमारी कहती हैं कि उसके बाद सीता देवी ( सास ) पत्नी स्व0 इंन्द्रु राय, अमृता कुमारी (ननद) पति अजय कुमार और वरूण कुमार (भगीना) बराबर मारपीट करते हैं। घर में इज्जत से रखने के बदले प्रेम कुमार (देवर) ने घर से बाहर निकालने पर अमादा हैं। इस बाबत दीघा थाने में शिकायत दर्ज है। किसी तरह से जमानत करवाने के आने के बाद पहले से अधिक दुव्यवहार करने लगा है। 

और लालची ससुराल वाले रूपये देने की मांग करने लगेः देवर प्रेम कुमार कहता है कि चार लाख रूपए लाओं। अपने बाप से मांगकर चार लाख रूपए लाओं। अगर बाप से रकम मांगकर नहीं दोगी तो तुम्हे और तुम्हारे बच्चे को जलाकर मार देंगे। इसमें मामा प्रेम प्रकाश को भगीना वरण कुमार भी सहयोग करता है। दोनों मिलकर 23.11.2015 को खाना बनाते समय मेरे साथ मारपीट किए। इस दौरान कीमती मोबाइल नम्बर- 785902275, तमाम चाभी, पहने सोने के गहने छीन लिया। चाभी लेकर अलमीरा में रखे सारे जेवरात को निकालकर ले लिया और घर से भगा दिया। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कभी भी मुझे और मेरे बच्चे को जान से मार सकते हैं। 

हां, खुद ननद ही मारपीट की और दीघा थाना के केस कर दीः स्व0 इन्द्र राय की पुत्री शिवानी कुमारी (ननद) ने खुद मारपीट करती हैं। उल्टे ही मेरे ऊपर (रूपा कुमारी) पर दीघा थाना में दिनांक 23.11.2015 को झूठा मुकदमा दर्ज करवा दी। जो सरासर गलत है। वरीय आरक्षी अधीक्षक के नाम से आवेदन पेश में रूपा कुमारी ने अंत में सही जांचकर सीता देवी (सास), शिवानी कुमारी (ननद), अमृता कुमारी (ननद),प्रेम कुमार (देवर) और भगीना वरूण कुमार के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। मेरी जानमाल की रक्षा की जाए। अगर कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेवारी प्रशासन पर होगा। 

आलोक कुमार

मखदुपपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना। 

No comments: