Saturday 28 November 2015

दीघा थाना के सीमांत कुर्जी मोड़ पर पुलिस पब्लिक मिटिंग

दीघा थाने के थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह
 विराजमान 
पटना। दीघा थाना के सीमांत कुर्जी मोड़ पर पुलिस पब्लिक मिटिंग। आज शनिवार को पुलिस पब्लिक मिटिंग। वरीय आरक्षी अधीक्षक विकास वैभव के आदेश पर। दीघा थाने के थानाध्यक्ष कामाख्या नारायण सिंह विराजमान हैं। कोई मौखिक तो कोई लिखित शिकायत पेश कर रहे हैं। पेश करने वालों में रामजीचक,पटेल गली,बाटागंज निवासी शैलेन्द्र सिंह और गांधी गली,कुर्जी मोहल्ला में रहने वाली रूपा कुमारी भी शामिल हैं। मजे की बात है कि दोनों आवेदन वरीय आरक्षी अधीक्षक महोदय के नाम से अग्रसारित है। दोनों आवेदक ने दीघा थाने में मामला दर्ज कराए हैं। 
घर की जमीन को हड़पने की नियत से मारपीट करने का आरोपः रामजीचक, पटेल गली,थाना-दीघा पो0-बाटागंज,जिला-पटना-18 का स्थायी निवासी स्व0 कैलाश सिंह के पुत्र शैलेन्द सिंह ने वरीय आरक्षी अधीक्षक के पास आवेदन दिया है। इस आवेदन का विषय है दबंग एवं असामाजिक तत्व द्वारा मेरे घर की जमीन को हड़पने की नियत से हमेशा मारपीट एवं धमकाने के संबंध में कार्रवाई करने हेतु। शैलेन्द्र सिंह का कहना है कि बस चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता हूं। मेरे पैतृक घर के दरवाजे की जमीन के प्रगना फुलवारी,इलाके थाना-दीघा तौजी न0 5333,थाना न0 1 खाता न01611,मिनमुगले सर्वें खसरा सं0 482 मकानमय सहन है। रकवा डेढ़ कट्टा को, ओमप्रकाश सिंह पिता स्व0 रामप्रीत सिंह, ग्राम रामजीचक, थाना-दीघा, पो0 बाटागंज,जिला-पटना हमेशा अपने पुत्रों विनोद सिंह एवं प्रमोद सिंह, भाई जयप्रकाश सिंह, रामअवतार सिंह एवं अरविन्द सिंह एवं अन्य के साथ मेरे घर पर आकर मारपीट, गाली गल्लौज एवं धमकी देते रहते हैं। उक्त घटना के संबंध में दीघा थाना अध्यक्ष को लिखित शिकायत दिनांक 22.11.2015 को एवं मोबाइल पर हमेशा सूचित किया लेकिन ओमप्रकाश सिंह एवं उसके पुत्रों के दबंगई एवं अपराधी इतिहास के कारण मेरी कोई मदद नहीं कर रहा है। जिस कारण मैं और मेरा परिवार हरेक क्षण डर में रह रहे हैं। अंत में अनुरोध किया गया है कि अपने स्तर से जांच कराकर हमलोगों को न्याय दिलावाये। 

मुकदमा दर्ज करके जानमाल की रक्षा होः मोहल्ला गांधी गली, कुर्जी,थाना-दीघा,जिला-पटना के निवासी स्व0 इन्द्र राय के पुत्र राजकुमार और रूपा कुमारी के साथ विवाह 8.2.2014 को हुआ था। राजकुमार और रूपा कुमारी के सहयोग से विवाह के बाद एक पुत्र भी हुआ। रूपा कुमारी कहती हैं कि उसके बाद सीता देवी ( सास ) पत्नी स्व0 इंन्द्रु राय, अमृता कुमारी (ननद) पति अजय कुमार और वरूण कुमार (भगीना) बराबर मारपीट करते हैं। घर में इज्जत से रखने के बदले प्रेम कुमार (देवर) ने घर से बाहर निकालने पर अमादा हैं। इस बाबत दीघा थाने में शिकायत दर्ज है। किसी तरह से जमानत करवाने के आने के बाद पहले से अधिक दुव्यवहार करने लगा है। 

पश्चिमी मैनपुरा ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया भाई धमेद्र,
राजद नेता पप्पू यादव,
कुर्जी पल्ली परिषद के सदस्य क्लारेंस हेनरी 
आदि उपस्थित 


रूपा कुमारी का कहना है कि ससुराल वाले चार लाख रू0 की करते मांगः देवर प्रेम कुमार कहता है कि चार लाख रूपए लाओं। अपने बाप से मांगकर चार लाख रूपए लाओं। अगर बाप से रकम मांगकर नहीं दोगी तो तुम्हे और तुम्हारे बच्चे को जलाकर मार देंगे। इसमें मामा प्रेम प्रकाश को भगीना वरण कुमार भी सहयोग करता है। दोनों मिलकर 23.11.2015 को खाना बनाते समय मेरे साथ मारपीट किए। इस दौरान कीमती मोबाइल नम्बर- 785902275, तमाम चाभी, पहने सोने के गहने छीन लिया। चाभी लेकर अलमीरा में रखे सारे जेवरात को निकालकर ले लिया और घर से भगा दिया। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कभी भी मुझे और मेरे बच्चे को जान से मार सकते हैं। 

खुद शिवानी कुमारी मारपीट की और दीघा थाना में मामला दर्ज करा दीः स्व0 इन्द्र राय की पुत्री शिवानी कुमारी (ननद) ने खुद मारपीट करती हैं। उल्टे ही मेरे ऊपर (रूपा कुमारी) पर दीघा थाना में दिनांक 23.11.2015 को झूठा मुकदमा दर्ज करवा दी। जो सरासर गलत है। वरीय आरक्षी अधीक्षक के नाम से आवेदन पेश में रूपा कुमारी ने अंत में सही जांचकर सीता देवी (सास), शिवानी कुमारी (ननद), अमृता कुमारी (ननद),प्रेम कुमार (देवर) और भगीना वरूण कुमार के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। मेरी जानमाल की रक्षा की जाए। अगर कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेवारी प्रशासन पर होगा। 

इस अवसर पर पश्चिमी मैनपुरा ग्राम पंचायत के पूर्व मुखिया भाई धमेद्र,राजद नेता पप्पू यादव,कुर्जी पल्ली परिषद के सदस्य क्लारेंस हेनरी आदि उपस्थित थे।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना। 

No comments: