Sunday 29 November 2015

हैप्पी न्यू इयर पर बैड न्यूज

वैवाहिक कार्यक्रम पर पल्ली परिषद
का ‘हथौड़ा’
ए0बी0जे0 ओस्ता मेमोरियल हॉल बंद होगा

केवल धार्मिक आयोजनों को लेकर बुकिंग संभव

पटना।बिहार सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2016 से पूर्ण नशाबंदी करने का ऐलान कर दी है। कुर्जी पल्ली परिषद ने निर्णय लिया है कि सामाजिक दायित्व निर्वाह समारोह 1 जनवरी 2016 से कुर्जी पल्ली परिसर में स्थित ए0 बी0 जे0 ओस्ता मेमोरियल हॉल में नहीं होगा। इस हॉल में केवल धार्मिक समारोह ही होगा। बड़ा दिन 25 दिसम्बर 2015 के बाद 31 दिसम्बर तक ही विवाह करने वाले हॉल में दावत दे सकेंगे। 

प्रेरितों की रानी ईश मंदिर के पीछे ही ए0 बी0 जे0 ओस्ता मेमोरियल हॉल है। हॉल के समय शर्त रखा जाता है। हॉल में होने वाले समारोह के दौरान मदिरा पान या किसी भी प्रकार का नशा करना सख्त मना है। अक्टूबर माह में नशाखोर लोगों ने तैनात सुरक्षा प्रहरी की पिटाई कर दी। मोबाइल और 20 हजार रू0 लुट लिए। किसी तरह पिटाई करने वालों ने मोबाइल वापस कर दिए। मगर 20 हजार रू0हजम कर गए। इस बाबत दीघा थाना में मामला दर्ज है। मामला दर्ज करने के बाद भी बदमाशों को गिरफ्तार करने में पुलिस पीछे है। इसके आलोक में कुर्जी पल्ली परिषद के सदस्यों को निर्णय लेना पड़ा।

एक दिन के लिए हॉल बुकिंग की दर 8 हजार रू0 रखा गया है। कौशल मनी के तौर पर 2 हजार रू0 जमा किया जाता। जो हॉल बुकिंग से संबंधित सभी शर्त पूरा करने पर लौटा दिया जाता। हॉल के साथ-साथ बाहर का मैदान लेने पर अलग से 16 हजार रू0 देना पड़ता। हॉल में होने वाले समारोह के दौरान मदिरा पान या किसी भी प्रकार का नशा करना सख्त मना है। कुर्जी पल्ली परिसर में डी0जे0 भी नहीं लाना है। बुकिंगकर्ता की जिम्मेवारी है कि किसी भी तरह से तोड़-फोड़ एवं अभद्रता न हो। समारोह 11 बजे तक होगा। दरवाजा बंद करके चाभी वापस कर देना है। 

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा, दीघा घाट,पटना। 

No comments: