Tuesday 19 March 2013

इस ए.एस.आई.साहब को देखे

इस .एस.आई.साहब को देखे। किसी मामले की तहकीकात करने निकले हैं। साहब की गाड़ी को जरा ध्यान से देखे,तब पता चलेगा कि किस तरह की गलती कर रहे हैं। हां, यातायात  नियम को हवा में उड़ा रहे हैं। यूनिफोम वाले साहब बिना नम्बर की ही गाड़ी रोड पर चला रहे हैं। जब सइया बारन गाड़ीवान तो डर काहे को। यहां तो कानून के रक्षक ही भक्षक बन गये हैं तो आम आदमी न्याय के लिए किसके पास जाये?

दानापुर अनुमंडल के रूपसपुर थाने में .एस.आई. पदस्थापित है। आज किसी मामले की तहकीकात करने अपर्णा कॉलोनी,रामजयपाल रोड में गये थे। गाड़ी लगाकर पूछताछ करके अनामिका के कर रवाना हो रहे थे। उसी समय तत्क्षण फोटो ले ली गयी। उनका नेम प्लेट में शुभनाथ यादव एस.एन.यादव लिखा पाया गया।

होली के समय में दो पहिया,तीन पहिया,चार पहिया आदि वाले गाड़ियों को अच्छी तरह से पड़ताल की जा रही है। कागजात को कड़ी नजर से देखी जाती है। जरूर कुछ खामियों को निकालकर जेब भरी जाती है। हेलमेट नहीं रहने वालों को खैर नहीं है।

अब यह सवाल उठता है कि नियम पालन करवाने वाले इस बिना नम्बर के गाड़ी चलाने वाले .एस.आई. को सही राह पर चलने को कौन परामर्श देगा। अब देखना है कि सरकार के द्वारा खाकीवर्दीधारियों को खाकी में दे दी गयी शक्ति को दुरूपयोग करने वाले को कोई सबक सीखाएंगा।

No comments: