Friday 13 February 2015

इन वारदातों ने पीएम नरेन्द्र मोदी को रख दिया हिलाकर


दिल्ली में निशाने पर मिशनरी संस्थान

दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी नाराज हैं। आजकल दिल्ली के बदमाशों का हौसल्ला सातवें आसमान पर आ जाने से है। इनके सॉफ्ट टारगेट चर्च और स्कूल बन रहे हैं। 3 माह के दरम्यान 6 वारदातों को अंजाम देकर सनसनी पैदा कर दिए हैं। इन वारदातों ने पीएम नरेन्द्र मोदी को हिलाकर रख दिया है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को कॉल किया। पीएम मोदी के सामने हांफते-हांफते पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी पहुंचे।चर्चा के दौरान चर्च और स्कूलों में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को कार्रवाई करने का आदेश दिया।

आखिर मतलब क्या है?: सत्ता परिवर्तन होने के बाद दिल्ली में चर्च और स्कूलों पर हमला होने लगा। ऐसा प्रतीक हो रहा है कि सत्ताधारियों से भी सहयोग मिल रहा है।इस लिए देखते ही देखते 5 दिसम्बर 2014 को वसंत कुंज स्थित चर्च पर हमला कर दिया गया। चर्च को आग के हवाले कर दिए। ईसाइयों के पवित्र समानों को नष्ट कर दिए। महज दो दिनों के बाद 7 दिसम्बर को अन्य जगह में वारदात कर दिए। विकासपुरी में स्थित सेक्रेट हार्ट चर्च में 14 जनवरी 2015 को हमला कर दिए। 2 फरवरी को संत स्ट्रेफन चर्च में हमला कर दिए। तमाम वारदातों के आलोक में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी कार्रवाई करने का आश्वासन दिए।

और बदमाशों ने आश्वासनों को हवा में ही उड़ा दिएः केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिए। इन दोनों के द्वारा दिए गए आश्वासनों को बदमाशों ने हवा में उड़ा दिए। इस बार बदमाशों ने 13 फरवरी को होली चाइल्ड आक्जीलियम स्कूल में हमला कर दिए। 6 सीसीटीवी तोड़ दिए। गोदरेज को तोड़कर 12 हजार रू. ले उड़े।तमाम वारदातों को देखकर स्कूल की प्राचार्या सिस्टर लूसी का कहना है कि चोरी की वारदात है। धार्मिक चीजों को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। आज स्कूल को बंद रखा गया है।

तभी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत और अमेरिका में चिंता व्यक्त किएः गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत आने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने धार्मिक कटुता को चरम पर नहीं पहुंचाने का नसीहत दिए। यहां से अमेरिका जाने के बाद भी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत को नसीहत दिए। इस नसीहत से ही पीएम मोदी परेशान हो गए हैं। विपक्षी दलों के नेताओं के द्वारा भी ओबामा की नसीहत को याद दिलवाया जाता है। इस बीच होली चाइल्ड आक्जीलियम स्कूल में आपके संयोजक और दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री अरविंद केसरीवाल पहुंचे। स्कूल की प्राचार्या से मिलकर अफसोस जताया। इसके बाद मौके वारदात केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी भी आ पहुंचीं।

वसंत कुंज क्षेत्र में बवाल करने वालों पर लगाम लगाने की जरूरतः जी हां, वसंत कुंज क्षेत्र में बहाल पुलिसकर्मियों पर शिकंजा कसा जाना ही चाहिए। जो अपने क्षेत्र के अल्पसंख्यक ईसाइयों के दिलो दिमाग में व्याप्त खौफ को दूर नहीं कर पा रहे हैं। इनके अंदर के डर को दूर करने में नाकामयाब हो रहे हैं। मुस्तैद रहने की जरूरत है। अभी बदमाशा तो हादसे को अंजाम दे रहे हैं। इस हादसे के आगे आने वाले लोगों को मौत के घाट उतारने में पीछे भी नहीं रहेंगे। इसी लिए जरूरती है कि इस क्षेत्र में नियमित पुलिसिया गश्ती लगे। मिशनरी फादर और सिस्टरों के साथ बैठक करें और रणनीति के अनुसार कार्य करें।


आलोक कुमार


No comments: