Monday 5 October 2015

'बीजेपी की सरकार बनती है तो बिहार में बीफ पर पाबंदी लगा देंगे'




बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा 


पटना। बिहार विधान सभा आम निर्वाचन,2015 को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी,बिहार के कार्यालय से दिये गये निदेश के आलोक में पूरे राज्य में अवैध देशी/विदेशी शराब के विरूद्ध,छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत आज कुल 10,724 लीटर अवैध शराब के अतिरिक्त गया जिला में 1 पिस्तौल मैग्जीन जब्त किया गया। मधुबनी जिला में 6,05,500/-,किशनगंज में 57,530/-,सिवान जिला में 1,17,000/-,सारण जिला में 2,00,000/- एवं नालंदा जिला में 22,00,000/- जांच के दौरान प्राप्त हुए जिसकी छानबीन पुलिस तथा आयकार अधिकारियों द्वारा की जा रही है। 

बिहार विधान सभा में  243 सीट है। इन सीटों पर चुनाव हो रहा है। राजनीतिक दलों के द्वारा प्रयास हो रहा है कि अपने प्रतिद्वदी को मात दें। हर तरह का हथकंडा अपनाया जा रहा है। एनडीए के द्वारा महागठबंधन को रोकने का प्रयास हो रहा है।मतदाताओं से जंगलराज नहीं लाने के लिए एनडीए के प्रत्याशियों को विजयी बनाने को कहा जा रहा है। वहीं महागठबंधन के द्वारा साम्प्रदायिक शक्तियों को खदड़ने को कहा जा रहा है। महागठबंधन के नेताओं के द्वारा आरक्षण और जातिवाद को हथियान बनाया जा रहा है। नफरत की अफवाह में मारे गए मोहम्मद अखलाख के मसले का उठाया जा रहा है। बीजेपी के द्वारा बीफ के मसलों को वोट में भुनाने का प्रयास रहा हो रहा है। विकास के मसले पर बोल बोलने वाले धर्म को भी मसला बना रहे हैं। किसी तरह से मतदाताओं को रिझाकर प्रथम चरण का मतदान करवाने का प्रयास हो रहा है। 12 अक्टूबर से मतदान होने जा रहा है।

प्रथम चरण का मतदान 12 अक्टूबर को होगा। इस दिन 10 जिले समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका मुंगेर, लखीसराय,शेखपुरा,नवादा और जमुई के 49 विधान सभा में चुनाव होगा।द्वितीय चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। इस दिन 6 जिले कैमूर,रोहतास,अरवल,जहानाबाद, औरंगाबाद और गया के 32 विधान सभा में चुनाव होगा। तृतीय चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा। इस दिन 6 जिले सारण,वैशाली,नालंदा,पटना,भोजपुर और बक्सर के 50 विधान सभा में चुनाव होगा।चतुर्थ चरण का मतदान 01 नवम्बर को होगा। इस दिन 7 जिले पश्चिमी चम्पारण,पूर्वी चम्पारण,शिवहर,सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर,गोपालगंज और सिवान के 55 विधान सभा में चुनाव होगा।पंचम चरण का मतदान 05 नवम्बर को होगा। इस दिन 9 जिले मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज,पूर्णिया,कटिहार,मधेपुरा, सहरसा और दरभंगा के 57 विधान सभा में चुनाव होगा। 

इस बीच बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो बिहार में बीफ पर पाबंदी लगा देंगे। बिहार में 1955 से ही बीफ पर पाबंदी है। यह तय है कि अब दूध देने वाली गाय बिहार में वोट भी देगी?
आलोक कुमार

No comments: