Monday 30 November 2015

नवनिर्वाचित विधायक बसंत कुमार का निधन

विधि विधान के सामने नस्तमस्तक
सदन में शपथ भी नहीं ले सकें


श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कार्यवाही स्थगित

16 वीं बिहार विधान सभा के प्रथम दिन 
शपथ ग्रहण कार्यक्रम स्थगित 

पटना। बिहार विधान सभा के प्रोटेम स्पीकर सदानंद सिंह सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। एक मिनट का मौनधारण किया गया। दिवगंत विधायक को शोक प्रस्ताव पारित देने के साथ मंगलवार 10 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दिया गया। अब कल 16 वीं बिहार विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को मंगलवार को शपथ दिलायी जाएगी। 

16 वीं बिहार विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्य बसंत  कुमार का निधन हो गया। वे 60 वर्ष के थे। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के विधायक  बसंत कुमार का निधन सोमवार को तड़के दिल का दौरा पड़ने से पीएमसीएच में हो गया। वह बिहार विधानसभा की हरलाखी सीट से जीते थे। सोमवार को ही वह विधानसभा भी आने वाले थे, लेकिन सुबह होने से पहले ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा, तुरंत उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

विधानसभा के नए सत्र में शिरकत करने और शपथ ग्रहण के लिए पटना आए उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के हरलाखी से पहली बार विधायक बने बसंत कुमार का पटना के पीएमसीएच में सुबह 4 बजे देहांत हो गया । देर रात दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद पीएमसीएच में भर्ती किया गया था ।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित प्रदेश के सभी नेताओं ने विधायक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विधायक का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

हरलाखी विधान सभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित रालोसपा विधायक और जिले के मधवापुर प्रखंड अंतर्गत उतरा गांव निवासी 60 वर्षीय बसंत कुमार का आज सुबह चार बजे पटना में निधन हो गया। रविवार रात करीब दस बजे सीने में दर्द की तकलीफ के बाद उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया जहां आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली।

नवनिर्वाचित विधायक आज से शुरू होने वाले विधानसभा के नए सत्र में शिरकत करने और शपथ ग्रहण के लिए पटना आए थे।सीएम नीतीश कुमार ने भगवान से प्रार्थना किए कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। सीएम ने घोषण की है कि कल उतरा पंचायत में अंतिम संस्कार में होगा।उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी श्रद्धांजलि देने का काम किया।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा, दीघा घाट,पटना। 

No comments: