Wednesday 9 March 2016

इंग्लैंड से आया है मेरा दोस्त....दोस्त को सलाम करो......


पटना। इंग्लैंड से आया मेरा दोस्त..... दोस्त को सलाम करो....। अपने दोस्त को स्वागत किया और मगही में बातचीत भी किये। महाबीर वात्सल्य अस्पताल के निदेशक और शिशु रोग विशेषज्ञ हैं डाक्टर एस0पी0श्रीवास्तव। डाक्टर श्रीवास्तव के दोस्त हैं डाक्टर अजय। दोनों साथ-साथ डाक्टरी किये थे। डाक्टर अजय इंग्लैंड चले गये और डाक्टर श्रीवास्तव पटना में ही रह गये। 

महाबीर वात्सल्य अस्पताल के कॉन्फ्रेंस रूम में इंग्लैंड से बहुत दिनों के बाद आगमन होने वाले गेस्ट डाक्टर अजय का स्वागत किया गया। उनको बुके दिया गया। डाक्टर श्रीवास्तव ने मगही में बातचीत की। मौके पर श्रीवास्तव ने एनेमिया पर पावर पॉईंट प्रेसेंटेशन प्रस्तुत किये। ए0एन0एम0,होम नर्सिंग,पारा मेडिकल आदि के प्रशिक्षुओं ने हिस्सा लिये। मेल और फिमेल में रक्तहीनता के शिकार में बहुत अन्तर नहीं है। मेल 68 प्रतिशत और फिमेल 70 प्रतिशत प्रभावित हैं। प्रेसेंटेशन में एनेमिया के कारण, प्रभाव,भोजन,बचाव आदि पर फोकस डाला गया। 

बच्चों के सहारे मन की बात में समस्या रखेः महाबीर वात्सल्य अस्पताल के निदेशक डाक्टर एस0 पी0 श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चों के सहारे मन की बात पी0एम0नरेन्द्र मोदी के पास समस्या प्रेषित किये हैं। 

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: