Wednesday 24 May 2017

84 बच्चों ने जीर्वित प्रभु को पहली बार परमप्रसाद के रूप में किया ग्रहण

पटन। हाँ भाइयों 84 बच्चों ने जीर्वित प्रभु को पहली बार परमप्रसाद के रूप में किया ग्रहण
पटना. राजधानी में है प्रेरितों की रानी ईश मंदिरण् कुर्जी पल्ली के 84 बच्चों को प्रथम परपप्रसाद मिला. कुर्जी पल्ली के प्रधान पल्ली पुरोहित फादर जोनसन के हाथों परमप्रसाद वितरित किया गया. इस तरह प्रभु येसु ख्रीस्त द्वारा स्थापित परमप्रसाद संस्कार में शामिल होने का सुनहरा अवसर पहली बार मिली.
परमप्रसाद लेने वाले 4 हफ्ते से कर रहे थे तैयारी.
ईसाई धर्म अंगीकार करने वालों को सात संस्कार दिया जाता है, बपतिस्मा, पापस्वीकार, परमप्रसाद, दृढ़करण, विवाह, पुरोहिताभिषेक और अंतमलन . इन 84 बच्चों ने बपतिस्मा संस्कार ग्रहण कर चुके थे. निर्धारित आयु 9 साल पूर्ण होने पर वालों को चर्च के माध्यम से सूचना दी जाती है. तब परिजन बच्चों का पंजीयन कराते हैं. इन बच्चों को 4 हफ्ता प्रशिक्षण दिया गयाण् 18 मई 2017 को पापस्वीकार संस्कार दिया गया. पुरोहित पाप सुने और क्षमादान किये.
ऎसा करने से पाप के बंधनों से मुक्त हो जाता है पापस्वीकार करने वाले.
परमप्रसाद फादर जोनसन के नेतृत्व में मिस्सा अर्पित किया गया . मौके पर फादर जोनसन ने कहा कि जीर्वित प्रभु को दिल में पाने को बेताब हैं ख्रीस्त का शरीर और रक्त पुष्ठ बनाता है ग्रहण करने वालोंण् आज की तरह खुशी और लालसा जिदंगीभर रहे. मैं और आपके परिजन कामना करते हैं. इस अवसर पर बच्चों ने ओर्थ भी लिये.

No comments: