Sunday 6 August 2023

अन्धकार चाहे जितना साजिश कर ले सूरज की किरण को रोशन होने से नहीं रोक सकता


 


* मोदी सरकार महिलाओं की अस्मत पर ग्रहण-डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह

*मोदी के अहंकार पर चला सुप्रीम कोर्ट का बुलडोजर-डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह

पटना। अन्धकार चाहे जितना साजिश कर ले सूरज की किरण को रोशन होने से नहीं रोक सकता। मोदी के अहंकार पर बुलडोजर चलाकर सुप्रीम कोर्ट ने इसी सत्य को साबित किया है।

उक्त बातें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह ने आज सदाकत आश्रम में आयोजित बिहार महिला कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष के शपथग्रहण व अभिनन्दन समारोह में कही।

    बेगम शरबत जहां फातिमा आज बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार ग्रहण की। इस अवसर पर बोलते हुए डा0 सिंह ने कहा कि महिला देश की आधी आवादी है फिर भी मोदी सरकार के अधीन हमारी बहू-बेटियों की अस्मत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। मणिपुर में जो हुआ उससे पूरी मानवता शर्मसार हुई। इससे पहले महिला पहलवानों के साथ भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अश्लील हरकत की लेकिन आज तक गिरफ्तारी नहीं हुई। डा0 सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के अधीन देश की महिलाओं की इज्जत और आबरू महफूज नहीं है। सच कहूं तो मोदी सरकार महिलाओं की अस्मत पर ग्रहण की तरह है। ऐसी स्थिति में हमारे महिला संगठन की भूमिका अहम हो जाती है। देश की महिलाओं को हमारे सशक्त प्रतिनिधित्व की जरूरत है।  

        उन्होंने कहा कि मोर्चा संगठन किसी भी राजनीतिक पार्टी की जान होती है। उसके बगैर पार्टी निष्प्रभावी दिखती है। यही कारण है कि देश में एक भी राजनीतिक दल ऐसा नहीं जो बिना मोर्चा संगठनों के व्यवस्था परिवर्तन की बात सोच सके। कांग्रेस को धारदार बनाने के लिए मोर्चा संगठनों पर बहुत बड़ी जिम्मेवारी है।

      मौके पर मौजूद अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नट्टा डिसूजा ने मोदी सरकार को महिला विरोधी करार देते हुए महिलाओं से अपील की कि वो अपनी संगठन शक्ति मजबूत करें ताकि मोदी सरकार को उखाड़ फेका जाए।बिहार प्रभारी सचिव अजय कपूर ने भी इस अवसर पर बिहार के कोने-कोने से आई महिलाओं को सम्बोधित किया।

       मंच का संचालन बी0पी0सी0सी0 के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने किया। इसके अलावा निम्नलिखित वरिष्ठ नेता शामिल थे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 मदन मोहन झा, बिहार सरकार के मंत्री मो0 अफाक आलम, विधायक बिजेन्द्र चौधरी, आनन्द शंकर सिंह, पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक, विधान पार्षद प्रेमचन्द्र मिश्र, पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण, नूतन पाण्डेय, महिला नेत्री अनोखा देवी, प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गरीब दास, एन0एस0यू0आई0 अध्यक्ष चुन्नू सिंह, निर्मलेन्दु वर्मा,  राजेश राठौड़, प्रदेश सहकारिता विभाग के अध्यक्ष राजनन्दन कुमार, ब्रजेश पाण्डेय, पूर्व विधायक बंटी चौधरी, नरेन्द्र कुमार, ब्रजेश प्रसाद मुनन, लाल बाबू लाल, कुमार आशीष, असित नाथ तिवारी इत्यादि।  


आलोक कुमार


No comments: