Saturday 5 August 2023

सेवादल कांग्रेस का रीढ़

 सेवादल यंग ब्रिगेड कांग्रेस का बी0एस0एफ-डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह

पटना.सेवा दल एक मोर्चा संगठन है और इसका यंग ब्रिगेड मोर्चे पर तैनात लोगों की पहली कतार में खड़े होने वाले लोग हैं. कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने यंग ब्रिगेड की स्थापना 20 अगस्त,2018 को इसलिए की थी ताकि भारत के नवयुवा पीढ़ी में कांग्रेस की विचारधारा का बीजारोपण किया जा सके.

    उक्त बातें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह ने आज सेवा दल यंग ब्रिगेड के प्रथम राज्य स्तरीय बैठक को सम्बोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में यंग ब्रिगेड की जिम्मेवारी ठीक वही है जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बी0एस0एफ की होती है.आज सेवादल यंग ब्रिगेड के पांच वर्ष पूरा होने पर इसे संकल्प दिवस के रूप में पार्टी मुख्यालय, सदाकत आश्रम में मनाया गया.

इस अवसर पर डा0 सिंह ने कहा कि सेवादल कांग्रेस का रीढ़ है और इसका महत्व मुझको तब समझ में आयी जब मैं बांका के मंदार पर्वत से पटना के गांधी मैदान की पदयात्रा पर निकला था. सेवादल के कार्यकर्ताओं ने हाड़ हिला देनेवाली ठंढ में भी अपने अनुशासन से डिगे नहीं और न हमलोगों को डिगने दिया.

     आज इस मौके पर डा0 शकील अहमद खान, डा0 मदन मोहन झा, कृपानाथ पाठक, विधायक विश्वनाथ राम, विजेन्द्र चौधरी, कौकब कादरी, बृजेश प्रसाद मुनन, राज कुमार राजन, डा0 चन्द्रिका प्रसाद यादव, निर्मल वर्मा, आलोक हर्ष, आदित्य कुमार पासवान, डा0 संजय यादव प्रभात द्विवेदी, राज किशोर सिंह, अफरोज खान, ब्रजेश पांडेय, इत्यादि नेता शामिल थे.


 आलोक कुमार

No comments: