Thursday 12 September 2013

भूमि अधिकार संवाद यात्रा प्रारंभ


जहानाबाद जिले के बाद गया जिले के तीन प्रखंडों में करेंगे जन सुनवाई
गया। भूदान अभियान के प्राणेता आचार्य विनोबा भावे की 118 वीं जयंती के अवसर पर भूमि अधिकार संवाद यात्रा शुरू कर दी गयी। इसका आयोजक प्रगति ग्रामीण विकास समिति और प्रायोजित एक्स,डी.एफ.आई.डी है। प्रगति ग्रामीण विकास समिति के द्वारा गठित भूमि अधिकार मोर्चा के बैनर तले आज से 25 सितम्बर,2013 11 जिलों में संवाद यात्रा करेगी।
  गया जिले के जिला समन्वयक अनिल पासवान ने बताया कि भूमि अधिकार संवाद यात्रा 11 सितंबर से जहानाबाद जिले से शुरू की गयी। यहां पर आमसभा और जन सुनवाई की गयी। यहां से आगे चलकर 12 सितंबर को संवाद यात्रा गया जिले में प्रवेश करेगी। उसी दिन बोध गया  प्रखंड में स्थित आजीविका सहायता केन्द्र में आमसभा और जन सुनवाई की जाएगी। इसके अगले दिन 13 सितंबर को बाराचट्टी प्रखंड के जयगीर में और 14 सितंबर को मोहनपुर प्रखंड के डंगरा में आमसभा की जाएगी।
 नालंदा जिले के जिला समन्वयक चन्द्रशेखर ने बताया कि 15 सितंबर को एकंगर में और 16 सितंबर को हिलसा में आमसभा और जन सुनवाई की जाएगी। इसके अगले दिन 17 सितंबर को बांका जिले के कटोरिया में, 18 सितंबर को कटिहार जिले के कुर्सैला प्रखंड के मजदिया गांव में, 19 सितंबर को मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में, 20 सितंबर को अररिया जिले के नरपतगंज प्रखंड कार्यालय में, 21 सितंबर को दरभंगा जिले के हायाघाट प्रखंड के आनंदबाजार में, 22 सितंबर को भोजपुर जिले के गरहनी प्रखंड के धमनिया गांव में, 23 सितंबर को अगीआंव प्रखंड के पवना गांव में, 24 सितंबर को संदेश प्रखंड के भटौली गांव में और 25 सितंबर को सहार प्रखंड के बरूही गांव में आमसभा और जन सुनवाई होगी। भूमि अधिकार संवाद यात्रा में मंजू डुंगडुंग, अनिमेश निरंजन,विजय गौरेया,सिंधु सिन्हा,वी.के.सिंह, उमेश कुमार, अनिल पासवान आदि चल रहे हैं।
आलोक कुमार