Monday 12 May 2014

निजी वाहन और टेम्पू में बैठे लोग बिलबिलाते रहे


        
पटना। पटना-दीघा-दानापुर मुख्य मार्ग पर खाकी वर्दीधारियों का मनमौजी चला। पहले सड़क को एक तरफा कर दिया। पश्चिम दानापुर से पूरब पटना की ओर जाने वाले वाहनों को जाने दिया। पूरब पटना से पश्चिम दानापुर की ओर जाने वाले वाहनों को रोक दिया। यह सब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिला को रवाना करने के नाम पर किया गया। पटना से दानापुर की ओर जाने वाले वाहनों को पौन घंटे तक रोके रखा। निजी वाहन और टेम्पू में बैठे लोग बिलबिलाते रहे। इससे खाकी वर्दीधारियों पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके बाद मोबाइल से आदेश आने के बाद ही खाकी वर्दीधारी नरम होकर वाहनों को जाने दिये।
बिहार विधान सभा के पूर्व सभापति ताराकांत झा के रविवार को निधन हो जाने के बाद सोमवार को पंचतत्व में विलिन करने के लिए शव को दीघा घाट लाया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शव यात्रा में शामिल होकर अंतिम श्रद्धांलि अर्पित करने आए थे। इनके अलावे गंगा किनारे मंत्री और जदयू के नेता पधारें थे। इसके बाद गंगा किनारे से काफिला वापस होने की खबर दी गयी। कुर्जी मोड़ पर तैनात खाकी वर्दीधारी हरकत में गए। फिर मनमर्जी पर उतर गए।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दीघा घाट आने की खबर के साथ ही चप्पे-चप्पे पर लाठीधारी खाकी वर्दी को तैनात कर दिया गया। जैसे ही काफिला प्रस्थान किया। तत्क्षण तैनात पुलिस शांति महसूस करने लगे। चाय की दुकान में जाकर चाय की चुस्की लेने लगे।
आलोक कुमार

No comments: