Friday 31 October 2014

डा. हर्षवर्द्धन को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं


एनआईसी के बेवसाइड में आज भी गुलाम नवी आजाद ही केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री……


29 अक्टूबर,2011 की तस्वीर को अपलोड कर रखा



पटना। आपको विश्वास नहीं होगा? परन्तु यह सच है। आज भी नेशनल इंर्फोमेटिक्स सेन्टर एनआईसी डा. हर्षवर्द्धन को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री नहीं मानते हैं। एनआईसी के बेवसाइड में आज भी गुलाम नवी आजाद को ही केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मानते हैं। इसी लिए सत्ता परिवर्तन के बाद भी अपलोड को अघतन नहीं किया गया। इसी कारण अधकचरा सूचना लोगों को परोसा जा रहा है।

29 अक्टूबर,2011 की तस्वीर को अपलोड कर रखा हैः एक करोड़ गर्भवती महिलाओं का पंजीयन किया गया था। उसी समय की तस्वीर है। इसमें केन्द्रीय मंत्री गुलाब नवी आजाद के साथ स्वास्थ्य स्वास्थ्य सचिव पी.के.प्रधान भी विराजमान हैं। एमसीटीएस कॉल सेन्टर,नयी दिल्ली के द्वारा जारी किया गया है।

आम आदमी तस्वीर को देखकर और अखबार पढ़कर सच्चाई पर करते विश्वासः यूपीए सरकार के पतन के बाद एनडीए की सरकार सत्तासीन हैं। यूपीए सरकार के शासनकाल में गुलाम नवी आजाद, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे। अब गुलाब नवी आजाद भूतपूर्वहो गए हैं। फिलवक्त एनडीए सरकार में डा. हर्षवर्द्धन को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं। पांच माह से अधिक समय के बाद भी अपलोड को अघतन नहीं किया गया है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के बेवसाइड में: इसे http://nrhm-mcts.nic.in/mch/#  में जाकर देखा जा सकता है। Health and Family Welfare Department के द्वारा संचालित (Mother and Child Tracking System)है। इसमें जच्चा और बच्चा का रेकॉड को अपलोड किया जाता है। 

आलोक कुमार

No comments: