Tuesday 6 October 2015

जब अग्रज बन गए अनुज


वैशाली। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत पहचान पत्र में तेजप्रताप यादव को (25 साल) और तेजस्वी प्रसाद यादव करे (26 साल) दिखाया गया है। जो अब गले का हड्डी बन गया है। अब भारत निर्वाचन आयोग को निर्णय लेना है। दायर शपथ पत्र के आधार पर नामांकन पत्र अवैध घोषित कर दें।राष्ट्रीय जनता दल  के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 2 पुत्र और 7 पुत्रियां हैं। 2 पुत्रों में कौन बड़ा है अब यह भी विवाद का विषय बन गया है । 

बिहार में वैसे तो लोग अब तक जानते थे कि श्री यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव हैं। वास्तव में तेजप्रताप यादव 27 साल के हैं। तेजस्वी प्रसाद यादव 26 साल के हैं। लेकिन विधानसभा चुनाव लड़ रहे उनके दोनों पुत्रों की ओर से दायर शपथ पत्र के अनुसार तेजस्वी तेज प्रताप से उम्र में बड़े हैं । शपथ पत्र के अनुसार महुआ से विधानसभा चुनाव लड़ रहे तेज प्रताप की उम्र 25 वर्ष जबकि राघोपुर से राजद उम्मीदवार तेजस्वी की उम्र 26 वर्ष है ।

श्री यादव के बड़े पुत्र की उम्र छोटे से कम होने की बात ने इस चुनावी माहौल में एक नया विवाद पैदा कर दिया है । गौरतलब है कि श्री यादव के पुत्र तेजस्वी ने राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से 03 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया था । जबकि तेजप्रताप ने महुआ विधानसभा क्षेत्र से 05 अक्टूबर को चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया है ।

आलोक कुमार

No comments: