Tuesday 22 March 2016

किडनी पीड़ित संतोष तिवारी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से इलाज करवाने हेतु निधि उपलब्ध कराने की मांग

पटना। किडनी पीड़ित संतोष तिवारी गुहार लगाए हैं सीएम नीतीश कुमार। 3 फरवरी 2015 को निवास प्रमाण-पत्र निर्गत किया गया है। बरीसवन ग्राम, थाना शाहपुर,प्रखंड शाहपुर,अनुमंडल जगदीशपुर और जिला भोजपुर में रहने वाले श्रीनिवास तिवारी के पुत्र हैं। श्रीनिवास तिवारी परेशान हैं कि उनके पुत्र को क्रोनिक रिनल फेल्योर (किडनी) हो गया है। 6 मई 2015 को आय प्रमाण-पत्र निर्गत किया गया है। प्रमाण-पत्र संख्या है टीआई/15/00428 है। इसमें अन्य स्त्रोतों से आय 40,000.00 दिखाया गया है। गरीबी रेखा के नीचे जुझने वाले परिवार के पास पर्याप्त राशि नहीं है कि आसानी से 2 लाख रूपये इंतजाम कर सके।

इस संदर्भ में 16 फरवरी 2016 को पोस्टग्रेजुएट इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल एडुकेशन एण्ड रिसर्च, चंडीगढ़ प्राइवेट ग्रांट एण्ड पूअर पेसेंट सेल के डाक्टर विवेक कुमार ने प्रमाणित पत्र निर्गत किया है। इस पत्र के आलोक में मुख्यमंत्री राहत कोष से इलाज करवाने के लिए राशि मिल सके। इस बीच 35 वर्षीय किडनी प्रभावित संतोष तिवारी ने सीएम नीतीश कुमार के समक्ष मेल किया है। इसमें उल्लेख किया है कि मैं संतोष तिवारी, पिता- श्रीनिवास तिवारी, ग्राम- बरीसवन, जिला- भोजपुर (बिहार) का निवासी हूँ. मैं किडनी की बीमारी से गंभीर रूप से पीड़ित हूँ। मेरा इलाज PGI, चंडीगढ़ में हो रहा है।चिकित्सक के द्वारा किडनी बदलने की सलाह दी गई है, जिसकी अनुमानित खर्च दो लाख रूपए है। मैं आर्थिक रूप से अपने इलाज कराने में अक्षम हूँ।अतः श्रीमान् से निवेदन है कि वे मुख्यमंत्री राहत कोष से मेरे इलाज हेतु निधि उपलब्ध कराकर मेरी जीवन रक्षा करें. मैं आजीवन आभारी रहूँगा।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: