Monday 17 April 2017

मैं एक लड़की हुँ,

हाँ वही लड़की जिसे देख कर तुम लोग कमेंट करते हों, जिसे देख कर तुम्हारे दिल में ख़्याल आता हैं
कुछ करने का, मुझे पाने का,
और अगर मैं ना मिलूँ तुम्हें तो तुम मेरा पीछा करते हों, कभी मेरे कोचिंग तक तो कभी घर तक...
अब तो तुम्हारी हिम्मत भी बढ़ चुकी होगी ना,
क्यूँकि मैंने तो पलट कर जवाब नहीं दिया तुम्हें
इसलिए ही तुम अब मुझे रोकने लगे हो बीच रास्ते में... अब अगर मैं तुम्हारा विरोध करूँगी
तो तुम मेरा बलात्कार करोगे या फिर
मेरे ऊपर तेजाब फेंकोगे।।
और अगर मैं प्यार कर भी लूँ तो क्या करोगे...
कुछ दिन तक फ़ोन पर घंटो बात करोगे,
मेरे लिए गिफ़्ट लाओगे और
मुझे तुम अपने दोस्त के घर बुलाओगे मिलने को...
फिर वहाँ अकेला पा कर मुझे इधर उधर छुओगे...
मेरे मना करने के बाद भी तुम ज़बर्दस्ती करोगे
क्यूँकि तुम्हारा प्यार तो बस मेरे साथ सोने से है ना...
और एक रोज़ मन भर जाएगा तो चले जाओगे किसी और के पास

इन दोंनो वक़्त बस तुम्हें मेरा शरीर ही पाने का मन होगा। क्यूँकि तुम्हें प्यार मुझसे नहीं मेरे शरीर से हैं,
मेरे साथ सोने से है। 
तो सुनो मुझे नहीं चाहिए ऐसा प्यार कभी भी...
मैं ख़ुश हुँ अकेली ही....
अहिल्या झा

No comments: