Tuesday 11 July 2023

नवनिर्वाचित वार्ड पार्षदों के साथ की बैठक

 राजकीय राजगीर मलमास मेला के आयोजन को लेकर जिलाधिकारी ने राजगीर नगर परिषद के सभी नवनिर्वाचित वार्ड पार्षदों के साथ की बैठक


राजगीर. राजकीय राजगीर मलमास मेला के सफल एवं व्यवस्थित आयोजन को लेकर जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न स्थानीय वर्गों के लोगों के साथ बैठक की जा रही है.इसी कड़ी में जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज आरआईसीसी सभागार में राजगीर नगर परिषद के सभी नव निर्वाचित वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की.

    एक-एक कर सभी सदस्यों से मेला के आयोजन को लेकर फ़ीडबैक एवं महत्वपूर्ण सुझाव लिया गया. सभी सदस्यों ने मेला के आयोजन को लेकर की जा रही व्यवस्था की सराहना की. कुछ सदस्यों द्वारा नगर परिषद के सभी वार्डों में साफ-सफाई की मुकम्मल व्यवस्था कराने को कहा. जिलाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजगीर को सभी वार्डों की सफाई के लिए मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सभी पार्षदों को शामिल कर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है. जिसमें नगर परिषद के सभी पदाधिकारी एवं सफाई कराने के लिए प्राधिकृत एजेंसी के पर्यवेक्षक भी शामिल हैं. सभी लोगों को साफ-सफाई से संबंधित अपनी समस्या इस ग्रुप में साझा करने को कहा गया.कार्यपालक पदाधिकारी को इसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया.

     कुछ स्थानों पर चापाकल खराब होने की जानकारी दी गई. जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को सभी चापाकलों का सतत निरीक्षण कराते हुए खराब होने वाले चापाकलों की अविलम्ब मरम्मती सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. नल जल के माध्यम  से जलापूर्ति से संबंधित समस्याओं को अविलंब दूर करने के लिए कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को निर्देश दिया गया.

       मेला क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया.बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजगीर, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता राजगीर, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी , कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजगीर, मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं सभी वार्ड पार्षद उपस्थित थे.


आलोक कुमार

No comments: