Saturday 16 February 2013

‘डीपीएम’ शिवधारी इन्क्लेव की भूमि पूजन




  ‘डीपीएमशिवधारी इन्क्लेव की भूमि पूजन
एक के बाद एक फ्लैट निर्माण करने में जुटा है डीपीएम इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेट। अपने पूर्व में किये वायदों पर खरा उतरकर पटना एवं समस्त बिहारवासियों के लिए बेलीरोड स्थित आर0पी0एस0इंजीनियरिंग कॉलेज के पास अपनी महत्वांकाक्षी विश्वस्तरीय रिहायशी परियोजनाडीपीएमशिवधारी इन्क्लेव की भूमि पूजन की गयी।
 यह परियोजना खगौल रोड को साउथ कैनाल रोड से जोड़ने वाली 60 फीट रोड पर अवस्थित है। डीपीएम के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज कुमार सिंह ने बताया कि शिवधारी इन्क्लेव में सभी विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा। इसमें क्लब,जिम्नजियम,कम्युनिटी हॉल, जोगिंग ट्रैक,चिल्ड्रेंस पार्क एवं स्विमिंग पूल होंगे। इसके प्रत्येक फ्लैट में पर्याप्त रोशनी एवं हवा के आवागमनका विशेष ख्याल रखा गया है। पर्यावरण का ख्याल रखते हुए इसका 40 फीसदी हिस्सा हिरत रखा गया है। इस परियोजना में दो ब्लॉक है।और’6 मंजिला वाला होगा।ब्लॉक में प्रत्येक फ्लोर पर ‘7’ औरब्लॉक में प्रत्येक फ्लोर पर ‘6’ फ्लैट होंगे। कम्पनी के चीफ आपरेटिंग आफिसर विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि डीपीएम इन्फ्रा0पटना के विकास के साथ-साथ एक उच्च स्तरीय जीवन शैली देने के लिए कटिबद्ध है। इसी कारणवश नये पटना में यह बहुआयामी परियोजना लांच की गयी है।
 इसके अतिरिक्त डीपीएम ने नवनिर्मित पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन के पासअयोध्या हेरिटेजएवं आशियाना रोड पर निराला कॉलोनी मेंडीपीएम हाईट्सके नाम से परियोजनाएं शुरू की गयी है।केशव इन्क्लेवएम्स के पास स्थित है। इस समय तेजी से निर्माण कार्य जारी है। इसके अलावे फरवरी मासांत में झारखंड राज्य के हजारीबाग में भी अत्यंत वृहद एवं महत्वाकांक्षी परियोजना प्रारंभ होगी।

No comments: