Monday 18 March 2013

बेलगाम मॉनिटर को कौन लगायेगा लगाम ?




बेलगाम मॉनिटर को कौन लगायेगा लगाम ?
बिशाखा गाइड लाइन के तहत यूनिसेफ के मॉनिटर पर सख्त कार्रवाई करें

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बेलगाम मॉनिटर को कौन लगायेगा लगाम है? बिशाखा गाइड लाइन के तहत यूनिसेफ के मॉनिटर पर सख्त कार्रवाई करें। अगर सरकार की ओर से मॉनिटर के ऊपर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है,महिला कर्मचारियों के परिजनों के द्वारा बवाल कर दिया जाएगा। जो किसी भी क्षण स्थिति विस्फोटक बन सकती है।
यह सवाल उठ खड़ा हुआ है। हुआ यह कि 9 मार्च को यूनिसेफ के मॉनिटर गौरव कुमार ने खुलेआम महिला कर्मचारियों को बाजारू महिला करार दिया। हमेंशा शराब पीकर कार्य करने वाले गौरव कुमार ने महिला कर्मचारियों को इज्जत देने के बदले  बेइज्जत करने पर उतारू हैं। मासिक पोलियो अभियान के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र,धनरूआ से हटाकर पटना शहर में पोलियो अभियान में महिला कर्मचारियों को लगाने का मन बना लिया है। वहां पर अपने साथियों के साथ आबरू लुटने का गुफ्त प्लान बना लिया है। इस तरह के पोलियो अभियान से मुक्त होने वाले महिला कर्मचारियों से विशेश तौर पर हिसाब चुकता भी करेगा।
  आज जब महिला कर्मचारी साप्ताहिक बैठक करने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र,धनरूआ आये तो सभी 45 महिला कर्मचारी ने एक आवेदन तैयार करके पटना के जिलाधिकारी को स्मार पत्र पेश करने के लिए हस्ताक्षर कर दिये। अब देखना है कि पटना के जिलाधिकारी महोदय क्या कदम उठा रहे हैं? इसी तरह का आवेदन पाटलिपुत्र कॉलोनी में स्थित यूनिसेफ कार्यालय के प्रमुख को भी पेश करेंगे।


No comments: