Saturday 12 October 2013

लोकनायक गंगा पथ को चार वर्ष में पूरा कर देंगे: श्री धर



पटना। लोकनायक गंगा पथ को बनाने और संवारने की जिम्मेवारी आंध्रप्रदेश की कम्पनी नवयोगा को मिला है। इस कम्पनी के एमडी श्री धर ने कहा कि देश और विदेश में कई परियोजनाओं का बेहतर परिणाम दे चुका हूं। अपने काम के बल पर ही नवयोगा ने दिल्ली मेट्रो ,जम्मू सुंरग रेल लाईन आदि प्रमुख कार्य का अंजाम दे चुका है आगे एमडी श्री धर ने कहा कि चार वर्ष का समय मिला है लेकिन मेरी कोशिश होगी कि साढ़े तीन वर्ष में ही इस परियोजना को पूरी कर लें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कथनानुसार लोकनायक गंगा पथ को चार वर्ष में पूरा कर देना है।
लोकनायक गंगा पथ में 70 प्रतिशत अपना बिहार के लोग काम करते देखे जाएंगे। केवल 30 प्रतिशत ही बाहर के होंगे। इसमें यूपी और पंजाब के भी हो सकते हैं। बाहरी व्यक्तियों का अनुभव और अंदर के लोगों का श्रम के बल पर नयना विराम पथ का निर्माण करेंगे। वैसे तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यारंभ कर दिये हैं। फिर भी ढाई महीने के अंदर कार्य प्रगति पर जाएगा। यहां के कार्यों की देखभाल चेसन राम करेंगे। उनके ही कुशल नेतृत्व में कार्य बढ़ता चला जाएगा।
 वहीं पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी मधुरेश जी का कहना है कि जो मुंगेर में रेलवे पुल का काम हो रहा है उसे 2014 के दिसंबर माह में समाप्त कर देना है। दीघा घाट स्थित रेल सह सड़क सेतु को 2015 मार्च तक पूरा कर देना है। एक सवाल के जवाब में मधुरेश जी ने कहा कि बहुत जल्द ही पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन को चालू कर दिया जाएगा। चालू होने से रेलवे की उपलब्धि होगी।
आलोक कुमार