Saturday 6 December 2014

जनता दल राष्ट्रवादी का महाधरना


22 साल पहले कुछ जुनूनियों ने बजोर-ए-ताकत दिन के उजाले में कर दिया शहीद

सियासत को अलग कर सेकुलरिज्म की हिफाजत की जाने की मांग

पटना। यहां पर आज हमलोग बाबरी मस्जिद की बरसी मनाने नहीं आये हैं। जनता दल राष्ट्रवादी इस अज्म के साथ इस धरना पर बैठ रही है। के बाबरी मस्जिद को हम उसी मोकाम पर बनवाने के लिए हुकूमत को मजबूर कर देंगे जहां पर आज से 22 साल पहले कुछ जुनूनियों ने बजोर-ए-ताकत दिन के उजाले में शहीद कर दिया था। 6 दिसम्बर को न सिर्फ बाबरी मस्जिद पर हमला हुआ बल्कि देश की प्रजातांत्रिक और सेकुलर शरीर को भी जख्मी कर दिया गया।

जनता दल राष्ट्रवादी के राष्ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान ने कहा यह कारगिल चौक है यहां पर जमा होकर सरहद पर मारे गए शहीदों को न सिर्फ हम याद करते हैं बल्कि अज्म लेते हैं कि भारत के किसी भी फौजी जवान को मरने नहीं देंगे। और साथ देश की हिफाजत का भी अहद करते हैं। उसी तरह आज हम बाबरी मस्जिद की शहादत को याद कर रहे हैं और इस अज्म के साथ उठेंगेकिकिसी भी जुनूनियों को अब किसी इबादतगाह को छूने नहीं देंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी का नारा है मेक इंडिया हम उसकी हेमायत करते हैं और उसको आगे ले जाना चाहते हैं मेक बाबरी मस्जिद इन अयोध्या एण्ड टेक ओथ फोर सेकुलरिज्म । जनता दल राष्ट्रवादी मानती है कि बाबरी मस्जिद सिर्फ एक मस्जिद नहीं है बल्कि इस मुल्क के सेकुलरिज्म की धरोहर भी है पूरी दूनिया में अयोध्या अब सिर्फ बाबरी मस्जिद के शहादत की वजह से जानी जाती है। इस लिए हमारा मुताल्बा है कि बाबरी मस्जिद को पुनः बनवाकर दुनियाभर के लोगों के सामने भारत के सेकुलरिज्म का डंका मनवाया जाय। इस से रम की भी इज्जत बढ़ेगी और दुनिया में भारत एक सही प्रजातांत्रिक सेकुलर देश के तौर पेमाना जायेगा। बाबरी मस्जिद गिराने के लिए न सिर्फ बीजेपी या उसके सहयोगी बल्कि सभी स्वयंभू सेकुलर पार्टी भी जिम्मेवार हैं। मुस्लिम तंजीमों ने भी बाबरी मस्जिद के ढाये जाने का सिर्फ तमाशा देखा। बाबारी मस्जिद सियासत और सेकुलरिज्म की भेंट चढ़ गई। इस लिए हम मांग करते हैं कि सियासत को अलग कर सेकुलरिज्म की हिफाजत की जाय और बाबरी मस्जिद वहीं बनायी जाय।

 इस धरना स्थल पर उपस्थित तमाम  पार्टी के नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी जिसमें जनता दल राष्ट्रवादी के राष्ट्रीय सचिव शमीम आलम, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ रमा तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. शफीकुर रहमान, प्रदेश महासचिव एकबाल अहमद, प्रदेश महासचिव अर्चना सिंह, प्रदेश सचिव मृदुला कुमारी, प्रदेश महासचिव खालिक अंसारी, भूषण प्रसाद चन्द्रवंशी, डोमन जी, विनोद मिश्रा, नफीस एकबाल, मेहदी रजा, कैशर आलम,शमीम अख्तर,नफीस हैदर,शमशेर आलम, जाहिद हुसैन शादाब हुसैन आदि उपस्थित थे।


आलोक कुमार

No comments: