Monday 20 July 2015

जदयू विधायक ने केन्दीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर सीकू राज को न्याय दिलवाने की मांग की


पटना में स्थित निजी हॉस्पिटल में सीकू राज ने अंतिम सांस लिए


गया।अभी-अभी बिहार ने होनहार नौजवान सीकू राज को खोया है। नौकरी की तलाश में सीकू राज घर से निकला था। मगर र्जीर्वित नहीं लौटा। आरोप खार्की वर्दी पर लगा। जहाँ उसके साथ बी0एस0एफ0 के जवानों एवं पदाधिकारियों ने मिलकर अमानुषिक ढंग से मारपीट करके शारीरिक चोट पहुँचाए।

जदयू के विधायक नीरज कुमार ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नाम से पत्र लिया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि गया जिले के अंतर्गत कोच प्रखंड के ग्राम मुरेरा के सीकू राज की दर्दनाक मौत ने राजनीतिक दलों के साथ आम जनमानस को झकझोर करके रख दिया है।

ज्ञातव्य है कि सीकू राज बिहार के किशनगंज में बी0एस0एफ0 की बहाली में गया था जहाँ उसके साथ शारीरिक र्दुव्यवहार को अमानुषिक रूप देकर मारपीट करने की बाते सामने आयी थी। फलस्वरूप होनहार सीकू राज की मौत दिनांक 08 जुलाई 2015 को हो गयी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय सेवा संवर्ग के दो पदाधिकारियों को एस0आई0टी0 गठित कर जाँच का आदेश दिया है। इस बीच एस0आई0टी0 की रिर्पोट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि सीकू राज की मौत बी0एस0एफ0 कैम्प में पिटाई से हुई है जिसके जिम्मेवार बी0एस0एफ0 के पदाधिकारी एवं पुलिस बल हैं। बी0एस0एफ0 केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधीन है। बी0एस0एफ0 पदाधिकारियों एवं पुलिस बल पर कार्रवाई करने का क्षेत्राधिकार आपका है।

दुखद हादसे के बाद बिहार विधान सभा के प्रतिपक्ष के नेता सुशील मोदी ने बगैर तथ्यों की जानकारी लिए ही मौत पर सियासत करने लगे एवं बयान दिया कि केन्द्र सरकार इस मामले को गंभीरता से लेगी। साथ ही साथ संवर्णो को विदेशी कहने वाले आपके नए सहयोगी जीतन राम मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री बिहार एवं माकपा के नेता एवं विद्यायक अजीत सरकार हत्याकांड में लम्बी अवधि तक जेल यात्रा करने वाले आपके अपरोक्ष सहयोगी सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पु यादव सूर में सूर मिलाने लगे।बिहार सरकार द्वारा गठित एस0आई0टी0 की रिपोट चुकी है, आपके केन्दीय पुलिस बल के दामन पर बदनुमा दाग लग चुका है

अंत में विधायक नीरज कुमार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अनुरोध् किया है कि अविलंब बिहार के होनहार नौजवान सीकू राज के कातिल बी0एस0एफ0 के जवानों एवं पदाधिकारियों पर समय सीमा के तहत कठोर कार्रवाई करें एवं विभागीय प्रक्रिया के तहत बर्खास्तगी करें एवं केन्द्रीय सशस्त्र बल के बहाली में बिहारी नौजवानों के सुरक्षा की गारंटी करें।

आलोक कुमार

No comments: