Thursday 9 July 2015

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टुडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा प्रदर्शन


व्यापमं की जांच सीबीआई से करने की मांग

पटना। व्यापमं घोटाले तथा उससे जुड़े लोगों की लगातार हत्याओं के विरोध में छात्र-युवा संगठनों ऑल इंडिया डीएसओ और ऑल इंडिया डीवाईओ के संयुक्त तत्वावधान में विरोध प्रदर्शन किया गया। छात्र-युवाओं ने भगत सिंह चौक पर अपने जोरदार प्रदर्शन के क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की। 

छात्र-युवा नेताओं ने अपने संबोधन में कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा,सरकारी कर्मचारी,सिपाही,शिक्षक और बैंक अधिकारियों की परीक्षा लेने तथा बहाली करने वाले व्यापमं में 2000 करोड़ से ज्यादा रिश्वतखोरी का खुलासा हुआ है। इसमें भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत राज्य के अन्य मंत्रियों, सत्ताधारी पार्टी के नेता,आरएसएस के बड़े नेता तथा राज्य के आला अधिकारी शामिल हैं। इस घोटाले में जुड़े करीब 47 से ज्यादा अभियुक्तों, गवाहों,सरकारी मुखबीरों,जांच अधिकारियों और मामले की छानबीन कर रहे पत्रकार की संदिग्ध मौतों का मामला प्रकाश में आया है, जो अभूतपूर्व है। छात्र-युवा नेताओं इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी और मामले को दबाने की कोशिशों की निंदा करते हुए पूछा कि उनका भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने का वादा कहां गया? नेताओं ने सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में मामले की सीबीआई जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही नेताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानन के इस्तीफे की मांग भी की। 

सभा को ऑल इंडिया डीएसओ के निकोलाई शर्मा, पुष्पा, सुमन लता मौर्य, साधना कुमारी, अंजली कुमारी तथा ऑल इंडिया डीवाईओ के अनिल कुमार चांद और रमण कुमार सिंह ने सभा को संबोधित किया। 

आलोक कुमार

No comments: