Saturday 2 April 2016

कुर्जी मोड़ के पास विदेशी और बालूपर में देशी शराब की दुकान बंद


खार्की वर्दी के शह पर शराब बिक्री


पटना। सीएम नीतीश कुमार के संकल्प के चलते शराब बंदी कर दी गयी है। कई जगहों से जानकारी मिली है कि शराब को झोपड़पट्टी में छिपाकर रखा गया है। वहीं से सीएम के संकल्प को ठेंगा दिखाने का कार्य हो रहा है। शास्त्री नगर और दीघा थाने की महिलाओं ने कहा कि शराब का गौरखधंधा करने वाले मजे से शराब बेच रहे हैं। अपना ठौर से हटकर गरीब के ठौर पर शराब बेचा रहा है। ऐसा करने से छापामारी करने के दरम्यान ठोर वाले व्यक्ति ही पकड़ा जाएगा। 

कुर्जी मोड़ के पास विदेशी
वहीं दीघा थाना क्षेत्र की महिलाओं का कहना है कि दीघा मुसहरी में खार्की वर्दी के शह पर शराब बिक्री जारी है।शराब बिक्री करने वाला दबंग व्यक्ति हैं।  इनके खिलाफ महादलित मुसहर मुँह खोल नहीं पा रहे हैं। वहीं दीघा थाने की एक पुलिस बिपिल पांडेय दबंग का कठपुतली बन गये हैं। खार्की वर्दीधारी दबंग के इशारे पर महादलितों पर कहर बरपाने लगे हैं। 

बालूपर में देशी शराब की दुकान बंद
महादलितों को गवाह बनाकर महादलितों पर ही कर दिया केस दायर: दबंग के इशारे पर आरक्षी बिपिल पांडेय ने 19 मार्च 2016 को मनोज और सत्येन्द्र पर शराब बेचने के आरोप में केस दायर किया। इस आरोप में सीता देवी, जानकी देवी,शत्रुध्न आदि को गवाह बनाया। जबकि गवाह आरोपित लोगों का रिश्तेदार हैं। इतना करने के बाद बिपिल पांडेय ने आरोपितों के परिजनों से केस से नाम गायब करने के एवज में 26 मार्च को दोनों से 10-10 हजार रू0 गड़क गये। परन्तु अपने वादे से मुकर गया। दोनों आरोपियों के नाम से सिविल कोर्ट से अदालत में हाजिर होने का पैगाम आ गया है। 

महादलितों ने सीएम नीतीश कुमार,डीएम संजय कुमार अग्रवाल,वरीय आरक्षी अधीक्षक मनु महाराज आदि से आग्रह किये हैं कि दबंग व्यक्ति और उक्त पुलिस के अत्याचार से मुक्ति दिलवाये।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना। 

No comments: