Thursday 4 August 2016

बालूपर में पुरानी गली को दबंगों द्वारा घेर कर बंद कर देने से आवाजाही बाधित


परेशान लोगों ने दीघा थाने में जाकर दिये आवेदन
                                                     

पटना। दीघा थानान्तर्गत बालूपर के लोग परेशान हैं। हलकानी इस कदर बढ़ गयी है कि जिलाधिकारी,पटना,एसएसपी,पटना,अंचलाधिकारी,पटना सदर,थाना प्रभारी ,दीघा,पटना,दीघा विधान सभा के विधायक और अनुमंडल पदाधिकारी,पटना सदर के पास आवेदन दिया है। उक्त आवेदन पर कुर्जी बालूपर के 118 लोगों ने हस्ताक्षर किये हैं। 

और दबंगों के साथ मिलकर गली को घेर लियाः कुर्जी बालूपर मुहल्ले में एक पुरानी गली है। अरबिंद गिरी ने अपने मकान बनवाने के दरम्यान दबंगों के साथ मिलकर गली घेर लिया है। अब रास्ता घेर लिए जाने से करीब सात हजार लोग प्रभावित हैं। रास्ता बंद होने पर अब यहां के लोगों को कुर्जी मोड़ की तरफ जाने के लिए करीब एक किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। ज्ञात हो कि कुर्जी मोड़ ही एकमात्र यहां के लोगों का बाजार-हाट है। साथ ही, रास्ता के संबंध में कुछ कहने पर दबंगों द्वारा तरह-तरह से धमकी दी जा रही है।


पुराने रास्ता को पूर्णरूपेण घेर कर बना लिया गैरेजः इस क्षेत्र के दो महत्वपूर्ण रास्ते पहले ही घेरे जा चुके हैं। ये पुराने रास्ते भी कुर्जी मोड़ की तरफ जाते थे। साथ ही, इस रास्ते पर सरकारी नाला बिछाने का काम लगा हुआ था, जो अब बंद हो चुका है। नाला के साथ ढलाई का काम,जो पास हो चुका था,भी नहीं हो सका। इसी तरह से काी पहले ही एक और पुराने रास्ता को पूर्णरूपेण घेर कर वहां पर गैरेज बना लिया गया।


जो करना हो कर लो,हम रास्ता नहीं जाने देंगेः दबंगों का साफ कहना है कि जो करना हो कर लो,हम रास्ता नहीं जाने देंगे। ईसाई,दसाध,चमार व अन्य दलित हमारा क्या बिगाड़ सकते हैं। ज्ञात हो कि बालूपर क्षेत्र की काफी बड़ी आबादी ईसाइयों और दलितों की है। अतः श्रीमान से नम्र निवेदन है कि अपने स्तर से इस मामले की जांच कर अविलम्ब कार्रवाई की जाए। इसके लिए बालूपर के समस्त लोग आपका आभारी रहेंगे। इस संबंध में दिनांक 1 अगस्त,2016 को एसपी को ऑन लाईन शिकायत दर्ज की गई है,जिसकी शिकायत संख्या पी0पी0010816-03 है। 

हस्ताक्षर करने वालों में अरविंद डिकोस्टा,पूर्णिमा देवी,विक्टर फ्रांसिस,राजेश कुमार,किरण देवी आदि प्रमुख हैं।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना। 

        

No comments: