Tuesday 22 November 2016

राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात तैराक खो दिया है बिहार


पटना। संत माइकल हाई स्कूल में अक्षय कुमार पढ़ता था।सीबीएसई द्वारा भोपाल में राष्ट्रीय स्तर पर तैराकी प्रतियोगिता आयोजित की गयी। इसमें स्कूल की ओर से 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाले अक्षय कुमार का चयन किया गया। उसने भोपाल में बिहार और स्कूल का झंडा गाढ़कर गोल्ड मेड्ल प्राप्त किया। राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने से परिवार और स्कूल में हर्ष का माहौल कायम हो गया । अभी हर्ष चरम पर पहुंच रहा था कि खुशी तुरंत गम में तब्दील हो गया। 

कानपुर के यहां के पुखरायां के पास 20 नवम्बर रविवार सुबह करीब 3.15 बजे इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हो गई। हादसे में 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें 145 लोगों की मौत हो गई। यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरी ने मौत की बात कन्फर्म की है। वहीं, 175 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। शाम को रेल मंत्री सुरेश प्रभु मौके पर पहुंचे और घायलों से मिलकर हादसे की हाईलेवल जांच के ऑर्डर दिए। उन्होंने कहा- हादसा दुखद है। इसकी हाईलेवल जांच कराई जाएगी। फिलहाल मौके पर राहत कार्य जारी है।

आज पंचतत्व में आश्रय कुमार विलिन हो गया। इसके पूर्व संत माइकल हाई स्कूल में शोक सभा आयोजित की गयी। इस स्कूल के प्राचार्य फादर आमस्ट्रॉग के साथ अन्य लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित किये। वह हर फन में माहिर था।मुख्यद्वार और एसेम्बली में फोटो लगाया गया। बांसघाट में संत माइकल हाई स्कूल के प्राचार्य और 12 वीं कक्षा के विघार्थी अंतिम विदाई देने गये। 

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: