Wednesday 4 January 2023

प्रदेश अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेताओं ने किया कैम्प

  कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की बांका में तैयारी पूरी, प्रदेश अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेताओं ने किया कैम्प

बांका से शुरू हो रहे भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड्गे, तैयारी हुई पूरी

पटना. बिहार के बांका के मंदार पर्वत से शुरू हो रही ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी पूरी हो चुकी है. 5 जनवरी से शुरू हो रही इस यात्रा में शामिल होने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पूर्वाह्न पटना पहुंच रहे हैं. यहां से वें बांका हेलिकॉप्टर से उड़ान भरेंगे जहां जनसभा को सम्बोधित करने के बाद पदयात्रा में शामिल होंगे. यह पदयात्रा पहले दिन 7.4 किमी चलेगी जिसमें पूरे प्रदेश के सभी जिलों से आये कांग्रेसजन जुटेंगे.


बांका के मंदार पर्वत से शुरू हो रही इस पदयात्रा के सफलता के लिए कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह एक हफ्ते से लगातार बांका और आसपास के जिलों में कैम्प कर रहे हैं. साथ ही बिहार कांग्रेस के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के वरिष्ठ नेता व संचालन समिति के सदस्य प्रणव झा और हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के बिहार के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी पिछले दो दिनों से बांका में कैम्प कर रहे हैं. 

      उनके अलावे बिहार कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजीत कुमार शर्मा और विधान परिषद में दल के नेता डॉ मदन मोहन झा भी लगातार बांका में तैयारियों की समीक्षा करने में मशगूल हैं. इसके साथ ही पार्टी के सांसद, सभी विधायक व विधान पार्षद, पूर्व सांसद व विधायक, पूर्व प्रत्याशी व जिलाध्यक्ष भी अपनी जिम्मेदारियों के अनुसार जनसभा की सफलता के लिए कार्यरत हैं.

    बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह स्वयं एक-एक तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने जिले से लेकर प्रमंडलों तक में वरिष्ठ नेताओं की टीम बनाकर जनसभा को वृहद बनाने की तैयारी पूरी कर चुके हैं. इस जनसभा में लाखों की भीड़ जुटने के साथ ही राज्य के प्रत्येक जिले से 6 पदयात्री लगातार इस पदयात्रा में बने रहेंगे. यह पदयात्रा राज्य के 20 जिलों से होकर गुजरेगी जिसमें 1200 किमी की दूरी तय करेगी.


No comments: