Monday 21 August 2023

पप्पू यादव से अविलम्ब माफ़ी की मांग

पटना। आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में एक संयुक्त प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया । जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के द्वारा बिहार प्रदेश काँग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ० अखिलेश प्रसाद सिंह के बारे में अमर्यादित भाषा  का इस्तेमाल और ओछी टिप्पणी के खिलाफ आयोजित इस प्रेसवार्ता को पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधान पार्षद डॉ० समीर कुमार सिंह, पूर्व विधान पार्षद श्री लाल बाबू लाल एवं प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिलदेव प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से सम्बोधित किया। प्रेसवार्ता में कांग्रेस नेताओं ने पप्पू यादव द्वारा किए गए अनर्गल प्रलाप की घोर निंदा की एवं अविलंब माफ़ी की मांग की।

इस कांग्रेस प्रतिकार का नेतृत्व करते हुए डॉ. समीर सिंह ने कहा कि हम पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के द्वारा घोर निन्दा करते हैं और पप्पू यादव से अविलम्ब माफ़ी की मांग करते है। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव ने अपनी ओछी भाषा औरघटिया बयानबाजी से एक बार फिर प्रमाणित कर दिया है कि वह कभी राजनीतिक व्यक्ति के रूप में नहीं जाने गए।  और वे न राजनेता थे, न आज हैं और न कभी होंगे। पप्पू यादव को भी अच्छी तरह से ज्ञात है कि बिहार की जनता उनको किस रूप में जानती है। बिहार के लोग पप्पू यादव को एक अवसरवादी और भयादोहन करने वाले व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी को भी राजनीतिक दल बनाने के प्राप्त अधिकार का लाभ उठाकर पप्पू यादव ने अपनी राजनीतिक छवि बनाने के लिए जनाधिकार पार्टी बना रखा है, जबकि इस पार्टी के बैनर का दुरुपयोग सरकारी अधिकारी, ठेकेदार और व्यवसायियों से चंदा वसूली के लिए किया जाता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि वर्षों तक राजद और जदयू के नेतृत्व को कोसने के बाद अब लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस सहित राजद और जदयू के नेताओं की चरण वंदना किये फिर रहे हैं। पप्पू यादव एक घोर अवसरवादी व्यक्ति हैं, तभी कभी भाजपा और एनडीए के शह पर सेक्युलर वोटों में बटवारा कराने के लिए साम्प्रदायिक ताकतों के हाथ का खिलौना हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिलदेव प्रसाद यादव ने कहा कि पप्पू यादव के व्यवहार से कांग्रेसी आक्रोशित हैं और अगर पप्पू यादव ने हमारे अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह से अगर माफ़ी नहीं मांगी तो उसके उसके खुले चिट्ठे का उद्भेदन करेंगे, पुरे बिहार उसके करतूत की कहानी बताएँगे।  इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व विधान पार्षद लाल बाबू लाल ने कहा कि यह पप्पू यादव का एक पब्लिसिटी स्टंट है। बड़े लोगों के बारे में ओछी बात करके खबर बनने का कुल्सित प्रयास है।


आलोक कुमार

No comments: