Tuesday 22 August 2023

घटना स्थल पर पहुंच कर वस्तुस्थिति का लिया जायजा


 बगहा में 22 से 24 तक इंटरनेट सेवा बंद

 बगहा ।आज नागपंचमी, महावीरी झंडा त्योहार के दौरान बगहा के रतन माला में आपसी विवाद की सूचना प्रशासन को मिली। सूचना प्राप्त होते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन द्वारा घटना स्थल पर पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया।

       इस घटना के संबंध में कई प्रकार की अफवाह कतिपय लोगों द्वारा फैलाई जा रही थी। जिसमें मुख्यतः हनुमान जी की प्रतिमा तोड़े जाने से संबंधित था। जाँच के क्रम में प्रतिमा सही पाया गया है। इसके साथ ही अन्य प्रकार के भी अफवाह फैलाये जा रहे थे, जो बिल्कुल सही नहीं थे।इस विवाद में तीन-चार लोगों को मामूली चोटें आयी है, जिसका इलाज कराया गया है। फिलहाल चोटिल व्यक्ति ठीक हैं।

       जिलाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय, पुलिस अधीक्षक, अमरकेश डी सहित अन्य जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारियों द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया। साथ ही दोनों पक्षों के लोगों को समझाया गया कि आपसी सौहार्द, सद्भावना के साथ रहें। किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

   क्षेत्र के निवासी इरफान अहमद ने कहा है कि डीएम सर रतनमाला निवासी डरे हुए हैं.वहां पुलिस कैंप की अति आवश्यक है. दंगाइयों के द्वारा प्लानिंग की जा रही है. वहां के लोगों में बहुत डर बनी हुई है. रतनमाला में 2-3 जगहों पर पुलिस कैंप की अति आवश्यकता है.इसलिए इसको कृपया संज्ञान में लिया जाए.


आलोक कुमार

No comments: