Friday 14 November 2014

गया-पटना रेलखंड पर आवाजाही करने वाले यात्री परेशान



पटना। गया-पटना रेलखंड पर आवाजाही करने वाले यात्री परेशान हैं। अब इस रूट पर चलने वाली गाड़ी को पटना-बक्सर रूट पर भी चलायी जाती है। पहले गया से डाउन होकर आने वाली गाड़ी को अप बनाकर गया प्रस्थान कर दी जाती थी। एक सप्ताह से गया से आने वाली को बक्सर स्टेशन तक विस्तार दे दी गयी है। यह गाड़ी बक्सर से आने के बाद ही गया की ओर जाती है। इसके कारण यात्रियों को खासा परेशान उठाना पड़ रहा है।

पटना-गया रूट से सफर करने वाले लोगों को हंगामा करना पड़ा। रेलगाड़ी में तोड़फोड़ भी की गयी। यहां तक रेलवे ट्रैक पर आकर सत्याग्रह भी करना पड़ा। गाड़ी में आग लगाने के बाद ही लोकल अधिकारियों ने रेलवे के कार्य में हस्तक्षेप किया। तब जाकर मसला ठंडाया। यात्रियों का कहना है कि वैसे भी रेलखंड में काफी भीड़ रहती है। यहां और अधिक गाड़ी देनी चाहिए। इसमेें भी कटौती की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकल अधिकारियों की पहल करने पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों की मनमानी पर ब्रेक लगी है। दानापुर रेल मंडल ने आश्वासन दिया है कि पूर्व की तरह ही गया से अप बनकर आने वाली गाड़ी को तुरंत डाउन बनाकर प्रस्थान कर दी जाएगी। अब देखना है कि कब से नियमित करके गाड़ी का परिचालन शुरू की जा रही है।
आलोक कुमार


No comments: