Wednesday 24 February 2016

प्रभु की कृपा जरूरी

पटना। पूर्व मध्य रेलवे द्वारा पटना घाट से दीघा घाट तक शहीद सवारी गाड़ी चलायी जाती है। केवल सुबह और शाम ही गाड़ी चलायी जाती है। आप जरूर ही इस शहीद सवारी गाड़ी को देखकर हालात समझ गये होंगे। रेलमंत्री सुरेश प्रभु की माया चाहिए। माया के पश्चात ही शहीद सवारी गाड़ी की हालात में सुधार संभव है।

आजकल आर0ब्लॉक, नया सचिवालय, बेली रोड, पुनाई चक,शिवपुरी, राजीव नगर और दीघा घाट तक गाड़ी चलती है। आर0ब्लॉक,नया सचिवालय, बेली रोड,पुनाई चक,शिवपुरी,राजीव नगर और दीघा घाट हॉल्ट से टिकट नहीं काटती है। दीघा हॉल्ट पर लाठी के बल पर टिकट काटने की खबर है। एक शख्स गाड़ी पर चढ़कर टिकट काटना शुरू कर देता है। टिकट दर 10 रू0 वसूलता है। उसका कहना है कि 10 रू0से कम की टिकट नहीं मिलती है।
आज सुबह में दीघा हॉल्ट पर महिला चढ़ी। शहीद सवारी गाड़ी से चलकर शिवपुरी हॉल्ट पर उतरना था। उस शख्स ने 10 रू0लेकर टिकट दिया। वह टिकट बेली रोड से पटना घाट तक का टिकट दिया। बताते चले कि सुबह में दीघा घाट से चलकर आर0 ब्लॉक के पास गाड़ी रूक जाती है। आर0 ब्लॉक से 3 बजे चलकर दीघा घाट आने के बाद साढ़े बजे खुलने के बाद ही पटना घाट जाती है। आई0टी0आई0 में अध्ययनरत छात्र से लाठी के बल पर टिकट लेने को कहा जा रहा है।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।


No comments: