Wednesday 21 September 2016

शहीद को भावभीनी विदाई

गया । आतंकी हमले में शहीद गया के सुनील कुमार विद्यार्थी का गया के विष्णुपद घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके दो साल के बेटे आर्यन ने मुखाग्नि दी। मंगलवार की दोपहर फल्गु नदी के तट पर हजारों लोग शहीद के अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहे।सुनील विद्यार्थी अमर रहें के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगातार लगते रहे। घाट पर पत्नी किरण कुमारी और तीनों बच्चों के साथ प्रशासनिक अधिकारी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इससे पहले उनका पार्थिव शरीर परैया प्रखंड के बकनारी गांव से विष्णुपद के लिए निकला तो हजारों की भीड़ उनके साथ हो चली। बकनारी के आस पास कई गांव के लोग सुनील के घर पहुंच गए थे।शहीद की यात्रा निकली तो लोगों की भीड़ का अंत ही नहीं हो रहा था। जिस तरफ नजर जाती उधर लोग ही लोग। आखों में गम के आंसू और पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा।
जम्मू.कश्मीर के उरी सेक्टर में 17 सितम्बर को आतंकवादी हमले में शहीद हुए बिहार में गया जिले के निवासी सुनील कुमार विद्यार्थी का शव मंगलवार को रांची से गया एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर से पहुंचा । उनके पार्थिव शरीर को लेने के लिए गया एयरपोर्ट पर उनकी पत्नी और बच्चे मौजूद थे ।

प्रभारी मंत्री, ओटीए कमांडेंट, जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक समेत कई वरीय लोगों ने गया हवाईअड्डे पर उन्हें सलामी दी । शहीद के शव को यहां से उनके गांव बोकनारी ले जाया जा रहा है । गांव से फिर उन्हें गया लाया जाएगा । जहां गया के विष्णुपद श्मसान घाट पर आज शाम में उनका अंतिम संस्कार होगा ।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा, दीघा घाट,पटना।

No comments: