Thursday 22 September 2016

आतंकी हमले में गया के सुनील कुमार विद्यार्थी शहीद

गया। जम्मू- कश्मीर के उरी सेक्टर में 18 सितम्बर रविवार को हुए आतंकी हमले में गया के सुनील कुमार विद्यार्थी शहीद हो गए। खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया।  मातम के बीच सुनील की  आरती, अंशु और अंशिका नामक बेटियों ने जिस हौसले की मिसाल पेश की वह सराहनीय है। एक तरफ पिता के शहीद होने का गम तो दूसरी ओर पढ़ाई, बच्चियों ने अपने आंसू पोंछे और परीक्षा देने स्कूल चली आईं, ताकि अपने पिता की तरह एक दिन देश की सेवा करने लायक बन सकें। परीक्षा देने आईं शहीद की बेटियों को देख चौके प्रिंसिपल......

सोमवार को गया के डीएवी मेडिकल स्कूल में शहीद सुनील की तीनों बेटियां आरती, अंशु और अंशिका परीक्षा देने पहुंची। तीनों बच्चियों को परीक्षा देने आए देख स्कूल के प्रिंसिपल आशिष कुमार भी हैरान रह गए। वह परीक्षा हॉल में बारी.बारी से तीनों के पास गए और उन्हें सांत्वना दी। सोमवार की परीक्षा लेने के बाद तीनों बहनों को आगे के परीक्षा में आने से छूट दी गई है। उन्हें कुछ दिन बाद अलग से परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

छुट्टी पर घर आने वाले थे सुनील शहीद बिहार रेजिमेंट के नायक सुनील के पैतृक गांव बोकनारी में मातम है। सुनील कुमार की 1998 में सेना में नौकरी लगी थी। मथुरा यादव के तीन बेटों में से शहीद सुनील कुमार विद्यार्थी दूसरे नंबर के थे। तीन बेटी और एक बेटे को लेकर सुनील की पत्नी गया में रहती हैं। शहीद की पत्नी ने बताया कि परसों रात में ही सुनील से बात हुई थी, जिसमें उन्होंने दशहरे की छुट्टी के लिए दिए अर्जी मंजूर हो जाने की बात बताई थी। उनकी पोस्टिंग 3 माह पहले ही गया से जम्मू में हुई थी। शहीद सुनील की तीन बेटियां और 2 साल का एक बेटा है।

आलोक कुमार

मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: