Friday 7 October 2016

शिविर में जन्म लेने वाले शिशुओं को नहीं मिली राशि


पटना। ग्राम पंचायत राज नकटा दियारा के वार्ड संख्या-14 की वार्ड सदस्या सविता देवी हैं। वार्ड सदस्या सबिता देवी कहती हैं कि बाढ़ पीडि़त शिविर में जन्म लेने वाले शिशुओं को घोषित राशि नहीं मिल रही है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि लड़की को 15 हजार और लड़का को 10 हजार रू0दिया जाएगा। जो नहीं मिल पा रहा है।

बिन्द टोली, दीघा से विस्थापित होकर न्यू बिन्द टोली,कुर्जी में पुनर्वासित शिव कुमार महतो कहते हैं कि शिक्षक दिवस के दिन 5 सितम्बर, 2016 को मेरे घर में जुड़वा शिशु का जन्म हुआ है। एक का नाम रितेश और दूसरे का नाम रवि है। दोनों को घोषित राशि नहीं मिल रही है।

इस बाबत जुड़वा बच्चों की मां पूजा देवी कहती हैं कि ग्राम पंचायत राज नकटा दियारा के वार्ड संख्या- 14 की वार्ड सदस्या सविता देवी और पंचायत के मुखिया भगीरथ प्रसाद को जानकारी दे दी। उन्होंने पटना सदर के अंचलाधिकारी महोदय के पास 7 सितम्बर, 2016 को अनुशंसा कृत आवेदन पत्र प्रेषित कर दिया है। बावजूद, इसके कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ढोल की पोल तहत केवल एक लड़की शिशु को ही 15 हजार रू0प्राप्त हुआ है। अन्य आधे दर्जन से अधिक शिशुओं को लाभान्वित नहीं कराया गया है।

आलोक कुमार

मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: