Wednesday 5 October 2016

शहीद नितिन यादव अमर रहे

इटावा। अपने घर में छोटे थे वीर सपूत नितिन यादव। इसी साल विवाह करने वाले थे। कहा करते थे कि छुट्टी में आने के बाद विवाह कर लेंगे। पर विधि के विधान में कुछ और लिखा था। आज देश के लिए शहीद हो गये। जम्मू-कश्मीर के बारामूला हमले में शहीद हुए नितिन यादव का अंतिम संस्कार आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान पूरे गांव ने भारत माता के नारे लगाए और शहीद को अंतिम विदाई दी। वहीं एसपी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी इटावा पहुंचकर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि उन्हें नितिन यादव पर गर्व है। उन्होंने ऐलान किया यूपी सरकार शहीद के परिवार को 20 लाख का मुआवजा देगी साथ ही नितिन यादव के नाम पर इटावा में एक पार्क खोला जाएगा। 

24 साल की छोटी उम्र में देश पर जान कुर्बान करने वाले नितिन 2013 में बीएसएफ में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। सभी ने नम आंखों से आज शहीद को विदा किया। पूरे गांव में मातम छाया रहा। 

बता दें कि 2 अक्टूबर की रात बारामूला सेक्टर के 46 राष्ट्रीय राइफल आर्मी बटालियन के कैम्प पर हुए हमले में, सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात नितिन कुमार आतंकियों के लांचर ग्रेनेड का शिकार हो गए थे। ग्रेनेड की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हुए नितिन कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: