Wednesday 4 January 2023

पंचायत स्तर पर विभिन्न योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया

 

नालंदा. इस जिले के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज क्षेत्र भ्रमण के क्रम में विभिन्न पंचायतों का भ्रमण किया. भ्रमण के दौरान उन्होंने पंचायत स्तर पर विभिन्न योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया तथा स्थानीय लोगों से संवाद कर योजनाओं के संबंध में फ़ीडबैक लिया.उनके द्वारा स्थानीय समस्याओं की भी जानकारी ली गई तथा संबंधित पदाधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया.

       क्षेत्र भ्रमण के क्रम में सबसे पहले रहुई प्रखंड के पतासंग पंचायत स्थित शाहपुर में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित/निर्माणाधीन  आवासों का अवलोकन किया. कुछ घरों में नल-जल से संबंधित समस्या के बारे में बताया गया. जिसे अविलंब दूर करने का निर्देश  जिला पंचायत राज पदाधिकारी को दिया गया.

      सुपासंग पंचायत के उफरौल में भी मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित/निर्माणाधीन आवास का निरीक्षण किया गया. ग्रामीणों से भी संवाद कर समस्याओं से अवगत हुए. नल जल योजना के तहत पूर्व निर्मित जल मीनार पर पानी टंकी लगाने तथा कुछ गलियों में नाली के निर्माण की आवश्यकता लोगों द्वारा बताई गई।जिलाधिकारी ने इसके लिए कार्रवाई का निर्देश दिया.

   उनके द्वारा सरमेरा प्रखंड के मीरनगर पंचायत स्थित तोड़ा गांव में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत निर्मित अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई (वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट) का भी अवलोकन किया गया.

  मोरा तालाब स्थित लेदर क्लस्टर सेंटर का भी निरीक्षण किया गया. महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र को क्लस्टर भवन की ऊपरी  मंजिल पर कर्मकारों को बैठकर काम करने की सुविधा का प्रबंध करने को कहा गया.

इस अवसर उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र,डीपीएम जीविका सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.


आलोक कुमार

No comments: