Friday 23 May 2014

प्रभु येसु ख्रीस्त धर्मपरायण महिला को कयामत दिन याद रखना


पटना। नवज्योति निकेतन से अवकाश ग्रहण करने के बाद धार्मिक कार्य करने में समय देने वाली सिसिलिया पीटर का निधन हो गया। वह 82 साल की थीं। अपने पीछे पुत्र , पुत्री , पोता , पोती आदि समेत अनेक रिश्तेदारों को छोड़ गयीं।
बांसकोठी , क्रिश्चियन कॉलोनी से शव यात्रा शनिवार 24 मई को साढ़े आठ बजे निकलेगी। प्रेरितों की रानी ईश मंदिर में जाकर धार्मिक अनुष्ठान में तब्दील हो जाएगी। इसके बाद ईसाई धर्मरीति के अनुसार ईश मंदिर के बगल में स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया जाएगा।
कुर्जी पल्ली को विस्तार करने में सहायक पास्कल राउत की पुत्री सिसिलिया पीटर हैं। नवज्योति निकेतन में हाऊस किपिंग के पद पर सेवारत रहीं। यहां से अवकाश ग्रहण करने के बाद धार्मिक कार्य में लिप्त रही। सदैव धर्म की बात करने में समय व्यत्तित किए। निधन की खबर सुनकर रिश्तेदार और पड़ोसी आकर श्रद्धा सुमन अर्पित करने लगें। पार्थिव शरीर पर पुष्प से सजाएं। मोमबत्ती और अगरबत्ती जलाए। रातभर प्रार्थना की गयी। ईसा मसीह से प्रार्थना की गयी। जिस प्रकार आप मृतकों में से तीसरे दिन जीर्वित हो गए और संसार में विराजमान हैं। इनको भी न्याय ( कयामत ) के दिन बेहतर ढंग से न्याय करके मृतकों में से जीर्वित कर दें। 

Alok Kumar

No comments: