Wednesday 26 November 2014

बिहार मौसमी डी.डी.टी.छिड़काव कर्मचारी यूनियन ने चरणबद्ध आंदोलन का शंखनाद किया



Darna

पटना।बिहार मौसमी डी.डी.टी.छिड़काव कर्मचारी यूनियन ने चरणबद्ध आंदोलन करने की धमकी दी है। माननीय पटना उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में विभागीय आदेश को अमल में लाकर 28 नवम्बर 2014 तक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के रूप में समायोजन नहीं कर दिया जाता है। ऐसा नहीं करने पर 29 नवम्बर को कारगिल चौक पर कैंडिल लाइट मार्च और 2 दिसम्बर को पटना के जिलाधिकारी महोदय का द्येराव कर दिया जाएगा। 

बिहार मौसमी डी.डी.टी.छिड़काव कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संतोष कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को बेमियादी आमरण अनशन स्थल पर बैठक की गयी। इसी बैठक में चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। उसी बैठक में दुःख व्यक्त किया गया कि 10 नवम्बर से जारी आंदोलन के प्रति जिलाधिकारी संवेदनशील नहीं हो रहे हैं। महेश तिवारी कहते हैं कि मोकामा के विधायक अनंत कुमार सिंह और पूर्व विधायक दिनेश चौधरी के द्वारा अनुशंसित पत्र को पटना के जिलाधिकारी को सौंपा गया था। जिलाधिकारी ने माननीय के द्वारा अनुशंसित पत्र को दरकिनार कर दिए। इस पर संज्ञान ही नहीं लिए।
इस बैठक में यूनियन के सचिव धीरज कुमार, कोषाध्यक्ष महेश तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप कुमार,संगठन मंत्री राजेश कुमार,उप सचिव अनवर हुसैन, शंभू, संजय,संजीत,जितेन्द्र,बैजनाथ एवं दिनेश सिंह आदि भाग लिए।


आलोक कुमार

No comments: