Wednesday 12 August 2015

झारखंड के सीएम रघुवर दास ने परिवर्तन रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


मगध और शाहबाद क्षेत्र के 21 जिले और 57 विधान सभा में करेंगे परिवर्तन लाने का प्रयास

बिहार में चार जगहों से परिवर्तन रथ रवाना 

पटना (बिहटा)। राजद के गढ़ में बीजेपी की सेंधमारी। मनेर विधान सभा के बिहटा गांव। बिहटा में ही स्वामी सहजानंद आश्रम है।दो जून की रोटी जुगाड़ करने वाले किसानों की बहुतायत संख्या है। सर्वण मतदाता की बहुलता हैं।इसके आलोक में जगह का चुनाव किया गया है। आगामी चुनाव में वर्तमान शासक को पछाड़ना है। सो ग्रामीण क्षेत्र में जाकर जनता से जनसर्म्पक करना है। हालांकि 150 परिवर्तन रथ से नेताओं के द्वारा सत्ता परिवर्तन करने की दिशा में मतदाताओं को गोलबंद करने का प्रयास जारी हैं। इसके अलावे बिहार से चार जगहों से परिवर्तन रथ को रवाना किया गया। 

अपने प्रदेश में जनता दरबार छोड़कर झारखंड के सीएम रघुवर दास पटना जिले के बिहटा में पहुंचे। स्वामी सहजानंद आश्रम, से परिवर्तन रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए। मौके पर केन्द्र और राज्य के एन.डी.ए. के नेतागण उपस्थित रहे। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव, विधायक उषा विद्यार्थी, ‘हम’ के प्रदेश अध्यक्ष शकुनी चौधरी,रालोजपा के रामचन्द्र पासवान आदि उपस्थित थे। 

मौके पर पालीगंज विधान सभा की विधायक उषा विद्यार्थी ने कहा कि पीएम मोदी ने परिवर्तन रैली के माध्यम से बिहारी मतदाताओं के बीच में चिंगारी लगा दिए हैं। अब चिंगारी को शोले के रूप देने में चार जगहों से परिवर्तन रथ निकला है। यहां से यह परिवर्तन रथ मगध और शाहबाद के 21 जिले और 57 विधान सभा के प्रखंड, पंचायत,गांव और बूथ स्तर के कैडरों के सहयोग से परिवर्तन संदेश को घर-घर तक पहुंचाने का प्रयास किया जा जाएगा। परिवर्तन रथ में एलसीडी लगा हुआ है। माननीय प्रधानमंत्री जी का रिकॉडिंग भाषण को प्रसारित किया जाएगा। इसमें जंगलराज का खात्मा करने में सहयोग देने का आग्रह किया गया है। 

बताते चले कि पीएम मोदी ने पटना में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ एक मंच पर थे। लेकिन मुजफ्फरपुर आते ही उन्होंने नीतीश पर निशाना साधा। कहा- समझ सकता हूं कि मेरा चेहरा पसंद न आता हो। लेकिन मैं इतना बुरा था तो कमरे में आकर एक चांटा मार देते, गला घोंट देते। गुस्से में आ कर पूरे विकास यात्रा का गला घोंट दिया? किसी दलगत कार्य के दौरान बिहार आए थे। सीएम ने भोज दिए थे। मुझे भोज पर बुलाकर थाली खीेंच ली गई। ऐसा व्यवहार चाय बेंचने वाले के साथ किया जा सकता है। जब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ कुकृत्य कर सत्ता से हटा दिए गए,तो मन मचल गया। पूर्व मुख्यमंत्री की तमाम पूंजी और पुण्य को ही तहस-नहस कर दी गयी। तब पता चला कि नीतीश जी के डीएनए में गड़बड़ी है। 

गया में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने बिहार को बीमारू राज्य घोषित कर दिया। 2008 में बिहार को बीमारू राज्य के दायरे से बाहर कर दिया है। बीमारू राज्य के जद में बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान,उत्तर प्रदेश और उड़ीसा रहा। यूपीए सरकार के कार्यकाल में मध्य प्रदेश और राजस्थान बीमारू राज्य के जद से निकल गया। इसे पीएम ने बीजेपी सरकार को ही श्रेय दे दिया। अगर बिहार को बीमारू राज्य से बाहर निकालना है तो बीजेपी सरकार को सत्ता में लाने का प्रयास करें। बिहार के विकास में दिल्ली से ही गंगा बहा देंगे। पीएम मोदी ने राजद को रोजाना जंगलराज का डर वाले पार्टी करार दिया। उसके बाद जदयू को जनता का दमन और उत्पीड़न पार्टी करार दिया। इसको लेकर चुनावी तापमान गरमा गया है। विरोध में सत्ताधारी दल के द्वारा पीएम के पास 50 लाख हस्ताक्षर भेजा जाएगा। बाल और नाखून काटकर सैंपल को पीएमओ के पास डीएनए करने के लिए भेजा जाएगा।
आलोक कुमार 

No comments: