Wednesday 5 August 2015

परिवर्तन रथ से परिवर्तन करने की अपील

पटना। पीएम नरेन्द्र मोदी की वाणी को परिवर्तन रथके माध्यम से प्रसार और प्रचार किया जा रहा है। जहां पर परिवर्तन रथका ठहराव होकर प्रचार किया जाता है। आसपास के लोग वाणी को सुनने के लिए ठहर जाते हैं। जंगलराज से बिहार से मुक्त करने का आग्रह किया जाता है। यह सवाल लोगों से किया जाता है कि क्या आप जंगलराज 2 को बिहार में लाना चाहते हैं? अगर नहीं तो जनता परिवार को सबक सीखाने के लिए तैयार हो जाए।

इस बीच गुरूवार को जंगलराज का नजारा सामने आया। आज सुबह दलदली रोड में समाजसेवी शिक्षक अविनाश कुमार मॉर्निंग वॉक में निकले थे। इस दौरान सुबह साढ़े छः बजे सालिमपुर अहरा इलाक़े में पटना जंक्शन मंडल के महामंत्री तथा भजपा के युवा नेता अविनाश कुमार की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस कांड को अंजाम देने वाले 3 अपराधी सीसीटीवी के जद में गए हैं। इनका दुस्साहस देखे कि एक बार अविनाश कुमार को गोली मारने के बाद जिंदा नहीं रहे। फिर से गोली मार कर नौ दो ग्यारह हो गए।

मृदुलभाषी एवं सक्रिय समाजसेवी अविनाश कुमार के हत्यारों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करने की मांग होने लगी है। शारीरिक रूप से अक्षम अनुराग चन्द्र कहते हैं कि अविनाश कुमार एक एक हाथ से विकलांग हैं। इसके बाद भी सब तरह का काम का अंजाम एक ही हाथ से किया करते थे। बिहार विकलांग अधिकार मंच के वरिष्ठ सदस्य थे अभिनाश कुमार ऊर्फ नागा भइया नव सृजित प्राथमिक विघालय, सालिमपुर अहरा पटना के ठीक सटे मंदिर के दर गोली मार कर हत्या कर दी गई। सैकड़ों लोगों ने इस दुःख की घड़ी में गहरी संवेदना प्रकट किए।


आलोक कुमार

No comments: