Friday 1 July 2016

कीर्ति भारती इंटर आर्ट्स टॉपर


बेगूसराय। इस समय देश में चर्चा का विषय बन गया है बिहार का टॉपर्स घोटाला।बीएसइबी द्वारा प्रायोजित खेल में रूबी रॉय की पोल पट्टी खुल गयी। रूबी राय को अयोग्य करार देने के बाद आर्ट्स के द्वितीय टॉपर शारदा जी के कॉलेज महेशखूंट, खगड़िया की कीर्ति भारती को इंटर आर्ट्स  की टॉपर बना दी गयी है।

कीर्ति भारती मानसी के ठाठा पंचायत की रहने वाली हैं। कीर्ति के पिता शिक्षक हैं और वो तीन बहनों में से एक हैं। कीर्ति अपने घर में सबसे बड़ी हैं। कीर्ति निजी स्कूल में पढ़ी हैं। क्लास 6 से 8 तक मानसी के माध्यमिक विद्यालय से पढ़ी हैं। गोगरी जमालपुर से मैट्रिक किया।  

कीर्ति को इंटर आर्ट में 500 में से 408 नंबर मिले हैं। कीर्ति ने कहा कि उनके पेपर्स बहुत अच्छे हुए थे और वो पहले से जानती थीं कि रिजल्ट अच्छा आएगा। कीर्ति का कहना है कि ‘परिणाम घोषित होने के बाद दोबारा मेरा टेस्ट 3 जून को हुआ, जो लगभग 1 से डेढ़ घंटे तक चला तो मैं पूरी तरह कॉन्फिडेंट हो गई की मुझे टॉप होना ही था। क्योंकि कुछ एक सवालों को छोड़ कर मैंने उनसब के सारे सवालों के जवाब दिए।’

कीर्ति की इस उपलब्धि से वो बेहद खुश हैं। साथ ही माता-पिता भी बेहद खुश नजर आए। कीर्ति भारती के पिता विश्वम्भर प्रसाद ने बताया की वो अपने गांव से महज एक किलोमीटर दूर किराए के मकान में रह कर अपने पूरे परिवार का लालन- पालन करते हैं। कीर्ति के पिता ने कहा कि उसने, उनका सपना पूरा कर दिया है। 

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: