Sunday 12 February 2017

ऑवर ऑल चैम्पियन का खिताब ग्रीन हाऊस को


9 साल से ग्रीन हाऊस का दबदबा बरकरार

पटना। संत माइकल उच्च विघालय में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस शानदार एवं भव्य समारोह का गवाह छात्र और छात्राओं के साथ अभिभावक बनें। अपने अभिभावकों के सामने अपनी प्रतिभा,क्षमता,दमखम एवं खेल भावना का जोरदार प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि अमिर सुबहानी, प्रधान सचिव, गृह विभाग एवं सम्मानित अतिथि के रूप में पटना येसु समाज के प्रोविंशियल फादर जोस वडासेरी की गरिमामयी उपस्थिति रही। फादर प्राचार्य एडिसन आर्मस्ट्रोंग ने अपने स्वागत भाषण एवं कक्षा 2 के सुपर हीरो नन्हें मुन्हें बच्चों ने स्वागत नृत्य से गणमान्य अतिथियों एवं अभिभावकों का शानदार अभिनंदन किया। मुख्य अतिथि सुबहानी ने विधिवत खेलकूद प्रतियोगिता के आरंभ की उद्घोषणा की। प्रतियोगिता के दौरान कक्षा 1 के बच्चों की देशभक्ति पर आधारित ड्रिल एवं कक्षा 3 के छात्रों का मास ड्रिल मैजिक एवरीवेयर ने दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। कक्षा 9 एवं 11 के छात्रों के अद्भूत मार्चपास्ट ,कक्षा 6 का डांडिया ड्रि के दौरान तारतम्ययता से बच्चों ने सबका दिल मोह लिया। चौथी एवं पांचवी के बच्चों के कराटे के प्रदर्शन पर अभिभावकों ने दांतों तले ऊंगली दबा ली और सभी वाह वाह कर उठे। 
छात्र-छात्राओं ने विभिन्न दौड़ प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा, ताकत एवं तेजी को पूरे जोश तथा उत्साह से दिखाया। इस दौरान सभी दलों ने सुन्दर खेल-भावना , सामंजस्य तथा आपसी सहयोग ेा प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुबहानी ने अपने संबोधन में प्रतिभागियों ,विजेताओं एवं स्कूल के शिक्षकों-कर्मचारियों को इस शानदार खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बधाई दी। विघार्थियों जीवन में खेलकूद के महत्व को रेखांकित करते हुए उन्होंने खेल-भावना अनुशासन व अच्छे चरित्र के निर्माण पर बल दिया। प्रधानाध्यापिका विशाखा सिन्हा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विघालय प्रबंधन, शिक्षकों तथा विघार्थियों को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का समापन ग्रैंड फिनाले एवं राष्ट्रगान से हुआ। अगले साल फिर मिलेंगे के साथ घर को प्रस्थान कर गये। 
आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना।

No comments: