Wednesday 26 August 2015

भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा का क्षेत्रीय प्रभारी राजन साह मनोनीत

अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी राजन साह 
पटना। भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं राजन साह। अबतक ईसाई समुदाय को कांग्रेसी समर्थक ही समझा जाता था। सदैव ईसाई मिशनरियों से चिपके रहने वाले राजन साह ने मिथ्या तोड़ दिए हैं। कई सामाजिक एवं आर्थिक संस्थाओं से जुड़े रहे। मास्टर ऑफ आर्ट्स-सोशल वर्क तक अध्ययन करने वाले 33 वर्षीय राजन ने निदानसंस्था की नौकरी को परित्याग कर बीजेपी का दामन थामे हैं। फिलवक्त दीघा थाना अर्न्तगत मगध कॉलोनी में रहते हैं। पति और पत्नी के समेत 2 बच्चे हैं। 

इस संदर्भ में राजन साह कहते हैं कि वर्षों से बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी के संपर्क में रहे। पश्चिमी चम्पारण जिले के बेतिया मूल के राजन साह ने बेतिया क्रिश्चियन क्वार्टर में रहने वाले क्रिश्चियनों के मत को चुनाव समय में बीजेपी के प्रत्याशी के पक्ष में हवा बनाकर मतदान करवाने में अहम किरदार निभाते रहे हैं।

इसके आलोक में बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष सैयद खालिद कमाल ने कहा है कि राजन साह आपकी कार्य कुशलता को देखते हुए, आपको भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा का क्षेत्रीय प्रभारी मनोनीत किया जाता है। इस तरह 12 अगस्त 2015 से अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी राजन साह हो गए।

अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी राजन साह ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के कल्यार्ण और विकास के लिए योजना चलायी जाती है। इन योजनाओं से सूबे के 38 जिले के ईसाइयों को लाभ पहुंचाने का कार्य करेंगे। ऐसा करके अधिकाधिक ईसाई समुदाय को बीजेपी के सदस्य बनाया जाएगा। फिलवक्त जंगलराज की खात्मा करने की दिशा में जोरदार प्रयास कर रहे हैं। उनका प्रयास रहेगा कि अल्पसंख्यकों की जनसंख्या में मुस्लिम समुदाय अव्वल है। इसके बाद ईसाई समुदाय है। इनको राजनीतिक लाभ मिले। बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग में, 20 सूत्री कार्यक्रम में, अल्पसंख्यक वित्त आयोग आदि में सीधे ईसाई समुदाय के लोगों को ही मनोनीत करें। इस पर कदापि फादर और सिस्टरों को मनोनीत नहीं किया जाए।

आलोक कुमार


No comments: