Monday 2 January 2023

5 जनवरी से बिहार में भारत जोड़ो यात्रा

 



पटना. बिहार युवा कांग्रेस के प्रथम कार्यकारिणी की मीटिंग बिहार युवा कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीब दास की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम’ में  हुई. जिसमें भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास बी वी यूथ जोड़ो बूथ जोड़ो कार्यक्रम और आगामी 5 जनवरी से बिहार में भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने की बात कही.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं. इस यात्रा में अपनी सहभागिता दिखाने के लिए कांग्रेस भी बिहार में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कर रही है. 5 जनवरी से बांका से इस यात्रा की शुरुआत होगी. 1200 किलोमीटर की यह यात्रा बांका से शुरू होगी और गया में खत्म होगी. बिहार में कांग्रेस के नेता बिहार में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को सफल बनाने में जुट गए हैं. बिहार कांग्रेस के सभी नेताओं के सामने सबसे बड़ी चुनौती है 1200 किलोमीटर की इस पदयात्रा को सफल बनाना. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह इस यात्रा को सफल बनाने के लिए लगातार रूपरेखा तैयार करने में जुटे हैं. 

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस यात्रा को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता पूरी तरीके से तैयार हैं. उन्होंने दावा किया कि बांका में एक लाख कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटेंगे.

      राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे नवनियुक्त प्रदेश के सभी पदाधिकारी को शुभकामनाएं दी एवं कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने और राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री बनाने को लेकर संकल्प लिया. अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने श्री राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो यात्रा को बिहार में सफल बनाने की बात कहीं एवं युवा कांग्रेस के सभी नव नियुक्त पदाधिकारी को शुभकामनाएं दी.

     बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने गुंजन पटेल जी के कार्यकाल का सराहते हुए नव नियुक्त अध्यक्ष को शुभकामना दिया और कहा कि युवाओं को 50 प्रतिशत भागीदारी संगठन से लेकर टिकट तक सुनिश्चित किया जायेगा.

  इस अवसर पर ’भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश  प्रसाद सिंह, युवा कांग्रेस के प्रभारी श्री राजेश कुमार सन्नी,प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल, संजीव सिंह, राज कुमार राजन,आशुतोष त्रिपाठी,अमरदीप कुमार  सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

आलोक कुमार

No comments: