Wednesday 19 November 2014

आईएमए और भासा लोकप्रिय सांसद को चुनौती देना छोड़ दें



रोग दिखाने वाली महिला मरीज के साथ डाक्टर ने किया दुष्कर्म

मसले की सीबीआई से जांच करवायी जाए

पटना। राजद सांसद और युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के द्वारा निजी चिकित्सकों के खिलाफ आंदोलन चलाया जा रहा है। इनके द्वारा गरीबों का भायादोहन हो रहा है। गरीबों के हाथों से स्वास्थ्य सुविधाएं दूर होती चली जा रही है। यह सब मामला चल ही रहा


था कि भागलपुर में डाक्टर मृत्यंजय कुमार ने महिला मरीज के साथ दुष्कर्म कर बैठा। इसके खिलाफ युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कारगिल चौक पर धरना एवं उपवास किया। भागलपुर के डाक्टर मृत्युंजय कुमार की गिरफ्तारी और दुष्कर्म की शिकार पीड़िता को न्याय दिलवाने की मांग की गयी। इसका नेतृत्व युवा शक्ति के किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष मंजय लाल ने किया। 

मौके पर युवा शक्ति के संस्थापक सचिव प्रेमचंद्र सिंह ने कहा कि अबतक डाक्टर मृत्युंजय कुमार की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। इस ओर राज्य सरकार की उदासीनता का प्रमाण झलकता है। वहीं साफ तौर से पता चल रहा है कि प्रभावित पीड़िता के साथ नाइंसाफी हो रही है। अपने संभाषण में श्री कुमार ने आईएमए और भासा को कोसा कि इन लोगों के द्वारा आरोपी डाक्टरों की दलाली करने लगते हैं। ऐसे लोगों को समझना चाहिए कि कानून को अपने ढंग से काम करने दे। आगे कहा कि इस मसले की सीबीआई से जांच करवायी जाए। यह मांग युवा शक्ति की ने की है। वहीं चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आईएमए और भासा लोकप्रिय सांसद को चुनौती देना छोड़ दें। सांसद महोदय सदैव गरीबों व वंचितों की चिंता करते हैं और उनके हक की लड़ाई लड़ते हैं।

इस अवसर पर किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष मंजयलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पीड़िता के साथ इंसाफ नहीं किया है। सीएम अपना समय राजनीतिक बयानबाजी करने में बर्बाद न करें। आखिर कबतक पूर्व नीतीश कुमार की वफादारी करते रहेंगे। अब समय आ गया है। इससे सीएम को निकल कर राज्य और जनता के हित में सोचना चाहिए। युवा शक्ति के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने कहा कि युवा शक्ति डाक्टर की गिरफ्तारी व पीड़िता को न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रखेगा।

इस धरना में शामिल होने वालों में राजेश रंजन पप्पू, सुरेन्द्र चंद्रवंशी, के.के. गोपाल, ब्रजेश कुमार सिंह, मुकेश कुमार, रमेश कुमार, रोशन कुमार, जयप्रकाश यादव, संजीव कुमार,अनिल यादव, कृष्णा यादव, कैलास मुखिया, हरिलाल मुखिया, रवीन्द्र जी, प्रभात कुमार, महेश सिंह राणा, धर्मेंद्र कुमार, श्यामनंदन यादव समेत युवा शक्ति के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

 आलोक कुमार


No comments: