Saturday 30 April 2016

वासगीत पर्चा निर्गत करने का आग्रह



पटना। दीघा थाना क्षेत्र में हैं बांसकोठी। आई0टी0आई0 की जमीन पर अम्बेडकर कॉलोनी निर्माण कर रहते हैं आवासीय भूमिहीन। आवासीय भूमिहीनों में हिन्दू, मुस्लिम और ईसाई समुदाय के लोग मिलजुलकर रहते हैं। आज का दिन इन लोगों के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ। इस कॉलोनी में करीब 11.55 बजे आग लग गयी। देखते ही देखते धू-धू कर झोपड़ियां राख में तब्दील हो गयी। किसी व्यक्ति की हताहत होने की सूचना नहीं है। समान निकालने के क्रम में एक युवक के चेहरा झुलस गया। 


कुछ विलम्ब से अग्निशमन दस्ता पहुंची। अग्नि की विकराल रूप धारण करने पर अग्निशमन दस्ता लाचार दिख रही थी। तुरंत ही पानी खत्म होने से लोग कुंओं से पानी भर कर आग बुझाते रहे। 

इस क्षेत्र के जन प्रतिनिधि डॉ0 संजीव चौरसिया भी आ गये। इनके लोकल कैडरों ने अग्नि पीड़ितों की सेवा करते देखे गये। इस बीच मौके पर पटना सदर के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश रंजन और अंचलाधिकारी सलीम अख्तर मजहबी पहुंचे। वहीं हल्का कार्यालय के कर्मियों ने सर्वें करना शुरू कर दिये। 123 घरों का सर्वें किये। अग्नि पीड़ितों को 9 हजार 8 सौ रूपये अनुदान में दिया गया। प्रति घर के लोगों को एक लास्टिक दिया गया। लोकल आर0एस0एस0ने चूड़ा और मिठ्ठा वितरित किया। आवासीय भूमिहीनों ने आई0टी0आई0वाले जमीन का स्वामीत्व देने के क्रम में वासगीत पर्चा निर्गत करने का आग्रह किये हैं। 

आलोक कुमार
मखदुमपुर बगीचा,दीघा घाट,पटना। 

No comments: